CAA के खिलाफ दुष्प्रचार द्रौपदी के ‘चीरहरण’ जैसा, इस पाप में सहभागी नहीं बन सकते: CM योगी

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में लखनऊ के रामकथा पार्क में मंगलवार को आयोजित रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी के लिए देश सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि सीएए (CAA) के खिलाफ दुष्प्रचार द्रौपदी के चीरहरण जैसा है. हम कांग्रेस, सपा और बसपा के इस दुष्प्रचार के पाप में सहभागी नहीं बन सकते हैं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह दुष्प्रचार ठीक वैसा ही है, जैसे भरी सभा में द्रौपदी का चीरहरण हुआ और वहां मौजूद सभी ज्ञानी और बड़े लोग चुप रहे. हम कांग्रेस, सपा व बसपा के दुष्प्रचार में सहभागी नहीं होंगे. हम घर-घर जाकर इस कानून के बारे में लोगों को बताएंगे. आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस, सपा व बसपा के पाप को हम घर-घर जाकर बेनकाब करेंगे.

सीएम योगी ने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है का नारा सच हुआ है. पिछले छह महीनों में जिस तरह से केंद्र की मोदी सरकार ने राष्ट्रहित में कदम उठाए हैं, वह आजादी के वक्त ही उठा लेने चाहिए थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों ने इन मुद्दों को सुलझाने की जगह अपने वोटबैंक की राजनीति की. बीजेपी देशहित के मामलों में सियासत नहीं करती.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे काल में ही जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने, तीन तलाक की कुप्रथा खत्म करने, 500 साल से चले आ रहे राम मंदिर विवाद का हल और पड़ोसी देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का काम किया है. यह कानून किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं बल्कि देने के लिए है. लेकिन कांग्रेस, सपा व विपक्ष वोटबैंक की राजनीति के लिए लोगों को गुमराह किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *