3rd ODI India vs Australia: टॉस जीतकर पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आर्मी कैप पहन उतरी है टीम इंडिया

रांची में खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है. लेकिन धोनी के घरेलू मैदान पर आज भारतीय टीम एक खास पहल के साथ मैदान पर नज़र आएगी. जी हां, भारत के शहीद जवानों को श्रृद्धांजलि देते हुए टीम इंडिया आज सीआरपीएफ जवानों की टोपी पहनकर मैदान पर खेलती नज़र आएगी.

टॉस से पहले अपने गृह राज्य में पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने पूरी टीम को ये कैप हैंड-ओवर की. जिसके बाद पूरी टीम उसी कैप में प्रेक्टिस करती नज़र आई. कप्तान विराट कोहली भी टॉस के लिए जवानों की इसी कैप में मैदान पर उतरे.

साथ ही उन्होंने टॉस जीतकर ये भी साफ कर दिया कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इस मैच की अपनी पूरी फीस नेशनल डिफेंस फंड के जरिए शहीद हुए जवानों के परिवारों को देंगे. वहीं साथ ही विराट ने ये भी कहा कि देश के सभी लोगों को शहीद हुए जवानों के परिजनों के लिए शिक्षा और अन्य तरह की मदद करनी चाहिए.

टीम इंडिया के नज़रिए से ये मैच महत्वपूर्ण है, क्योंकि मई महीने में इंग्लैंड में शुरु होने वाले विश्वकप से पहले ये भारत के लिए आखिरी सीरीज़ है. इस सीरीज़ में टीम इंडिया विश्वकप के लिए सही टीम संयोजन की तलाश में है. विश्वकप में जाने वाले 15 खिलाड़ियों में से लगभग 13 का स्थान पक्का है. जबकि अब भी भारतीय टीम अंतिम दो स्थान के लिए खिलाड़ियों पर नज़र बनाए हुए है.

भारतीय टीम आज भी बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतर रही है. कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच की टीम पर ही आज भी भरोसा जताया है. पिछले मैच की तरह ही वो आज भी दो स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर रही है. रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव स्पिन की जिम्मेदारी संभालेंगे. जबकि तेज़ गेंदबाज़ी अटैक एक बार फिर से बुमराह, शमी और विजय शंकर के कंधो पर होगा.

रिषभ पंत को तीसरे वनडे से भी बाहर रखा गया है. जबकि केदार जाधव और अंबाती रायडू मिडिल ऑर्डर में जिम्मेदारी संभालेंगे.

वहीं ओपनिंग का जिम्मा रोहित शर्मा और शिखर धवन के सबसे मजबूत कंधो पर है. कप्तान विराट कोहली अपने स्थान तीसरे नंबर पर ही उतरेंगे. निचले क्रम में टीम को सहारा देने के लिए एमएस धोनी रहेंगे. धोनी निचले क्रम में होते हैं तो फिर कप्तान की आधी चिंता वैसे ही दूर हो जाती है. जैसे पिछले मैच में उन्होंने भारतीय टीम को 99/4 से लक्ष्य तक पहुंचा दिया.

धोनी भी इस समय अपनी फॉर्म में लौट आए हैं जो कि भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *