दिल्ली सेवा बिल पर AAP का साथ देकर भी राज्यसभा में चुभने वाली बात कह गई लालू की पार्टी

दिल्ली सेवा बिल पर AAP का साथ देकर भी राज्यसभा में चुभने वाली बात कह गई लालू की पार्टीनई दिल्ली। दिल्ली सेवा बिल पर लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने राज्यसभा में ‘आप’ का समर्थन किया है। पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने उच्च सदन में जोरदार भाषण देते हुए भाजपा पर हमला बोला। यही नहीं इस दौरान वह आम आदमी पार्टी को भी एक चुभने वाली कह गए। उन्होंने कहा कि हम तो हमेशा पीड़ितों के ही साथ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर को लेकर जब आर्टिकल 370 हटाने का फैसला लिया गया तो हमने उसका भी विरोध किया था। लेकिन तब आम आदमी पार्टी सरकार के साथ खड़ी हो गई थी। अब आज वह पीड़ित हैं तो हम उनके भी साथ हैं। यही हमारा स्वभाव है।

मनोज कुमार झा ने कहा कि पूरी दुनिया में चर्चा है कि धर्म अफीम है। लेकिन आधी बात काट दी गई थी और मार्क्स को धर्म विरोधी बता दिया गया। ऐसा ही इस बार भी हुआ। मुझे चिंता इस बात की हो रही है कि सर्वोच्च न्यायालय ने एक निर्णय दिया। उन्होंने कुछ सोचकर ही दिया होगा। आपने कहा कि नेहरू जी नहीं चाहते थे। वह 1956 की बात थी और अब 67 साल बीत चुके हैं। उन्होंने कहा कि तब से हालात बदल गए हैं। तब हम सार्वजनिक पूंजी की कितनी चिंता करते थे और आज धड़ाधड़ सब बेच रहे हैं। ऐसा ही है तो फिर हर मामले में आप नेहरू जी की बात को क्यों नहीं मानते।
इस दौरान मनोज कुमार झा ने एक शेर भी पढ़ते हुए कहा-तुम तकल्लुफ को भी इखलास समझते हो फराज, दोस्त होता नहीं, हर कोई हाथ मिलाने वाला। इस तरह मनोज झा ने एक तरफ आम आदमी पार्टी के समर्थन की बात कही तो वहीं 370 पर वोटिंग की याद दिलाकर उन पर तंज भी कस दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *