लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में गिरी बिल्डिंग, 5 की मौत, 20 से ज्यादा जख्मी

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में शहीद पथ पर एक बिल्डिंग का आधा हिस्सा भरभराकर गिर गया. बिल्डिंग जब जमींदोज हुई उस वक्त बिल्डिंग के अंदर कई लोग काम कर रहे थे. शाम 5 बजे हुए इस हादसे में अब तक 28 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. इनमें से 5 की मौत हो गई है.

UP: लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में गिरी बिल्डिंग, 5 की मौत, 20 से ज्यादा जख्मीउत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया जिसमें शहीद पथ पर एक बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई. बिल्डिंग के मलबे में करीब कई लोग दब गए. हादसे की खबर के बाद मौके पर बचाव दल की टीमें पहुंची और दबे हुए लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंची. 28 घायलों को मलबे से निकाला गया. हादसे में पांच की मौत हो चुकी है. वहीं जिन मरीजों की हालत गंभीर है उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है.

जानकारी के अनुसार यह मामला सरोजनीनगर थाना क्षेत्र का है, जहां पर भारी बारिश की वजह से ट्रांसपोर्ट नगर के पास शहीद पथ पर एक पुरानी बिल्डिंग भरभराकर गिर गई. अंदेशा है कि भारी बारिश की वजह से यह बिल्डिंग गिरी है. बिल्डिंग के अंदर दवाईयों का काम होता है. जब हादसा हुआ है उस वक्त बिल्डिंग में कई लोग मौजूद थे. हादसे की सूचना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया और तेजी से रेस्क्यू कराने के निर्देश दिए.

प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंची. मलबे के अंदर से अब तक 28 लोगों को बाहर निकाला गया है. मौके पर कई एंबुलेंस मौजूद हैं जिनकी मदद से घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया. अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. हादसे में पांच लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 24 लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है.

बिल्डिंग गिरने की सूचना मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को रेस्क्यू के लिए भेजा. इसके बाद सीएम योगी ने अधिकारियों से बात की और मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू में तेजी लाने के निर्देश दिए. सीएम ने घायलों के उपचार के लिए भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. एसडीएम सरोजनी नगर ने बताया कि अभी तक 28 घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. जो बिल्डिंग गिरी है उसका नाम हरमिलाप टावर बताया जा रहा है. यह तीन मंजिला इमरात है जिसका आधा हिस्सा टूटकर गिर गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *