अमेरिकी चुनाव में हिन्दुओं को लुभाने के लिए माँ दुर्गा की तस्वीर फोटोशॉप कर उपराष्ट्रपति उम्मीदवार की लगाई फोटो, लोगों ने जमकर लताड़ा

डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने ट्विटर पर माँ दुर्गा की फोटोशॉप की हुई एक तस्वीर शेयर की। इस फोटो में उन्होंने कमला हैरिस को माँ दुर्गा के रूप में चित्रित किया। वहीं डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जोए बिडेन को एक शेर के रूप में दिखाया गया, जो माँ दुर्गा का ‘वाहन’ है।

इतना ही नहीं, तस्वीर में कमला हैरिस को ‘दुर्गा’ के रूप में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मारते हुए दिखाया गया। पोस्ट की गई फ़ोटो में ट्रम्प को दैत्य भैंस “महिषासुर” के रूप में चित्रित किया गया।

मीना हैरिस ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं वास्तव में नि:शब्द हूँ, नवरात्रि का पहला दिन ज्योतिर्मय था।”

हालाँकि, राजनीतिक रोटियाँ सेकने के लिए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाता उनका यह ट्वीट नेटिज़न्स को पसंद नहीं आया। ट्विटर यूज़र्स ने उनकी जमकर आलोचना की।

ट्वीट को लेकर लोगों ने उन्हें लताड़ना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने यह भी सवाल किया कि क्या हैरिस इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद के साथ भी इस तरह की कैरीकेचर तैयार करेंगी?

कुछ ने यह भी सवाल किया कि देवी दुर्गा की तुलना में कमला ने क्या काम किया है।

गौरतलब है कि हैरिस ने अपने एक ट्वीट में हिंदू अमेरिकियों को नवरात्रि की छुट्टी की शुभकामना दी थी। सोशल मीडिया पर यूज़र्स की नाराजगी को देखते हुए मीना हैरिस ने चुपचाप अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।