NZ vs IND 3rd ODI: क्लीन-स्वीप के बाद बोले विराट कोहली- हम इतना खराब भी नहीं खेले

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप झेलना पड़ा। सीरीज का आखिरी मैच माउंट मॉनगनुई के बे ओवल मैदान में खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सात विकेट पर 296 रन बनाए। केएल राहुल ने 112 जबकि श्रेयस अय्यर ने 62 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से हामिश बेनेट ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके। जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में पांच विकेट पर 300 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। हेनरी निकोल्स ने 80, मार्टिन गप्टिल ने 66 और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने नॉटआउट 58 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने बताया कि क्यों भारतीय टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए पॉजिटिव प्वॉइंट क्या रहा। विराट ने कहा कि टेस्ट सीरीज को लेकर टीम काफी उत्साहित है। इस सीरीज में रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों चोट के चलते नहीं खेल सके, जिसके चलते पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी का आगाज किया।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘स्कोरलाइन देखकर जैसा लग रहा है, मैच उतने खराब नहीं थे। बल्लेबाज मुश्किल परिस्थिति से वापसी करने में सफल रहे यह हमारे लिए पॉजिटिव बात रही, लेकिन जिस तरह से हमने गेंदबाजी और फील्डिंग की वो मैच जीतने के लिए नाकाफी रहा। इस सीरीज में हम जीत के कतई हकदार नहीं रहे। हम इतना खराब नहीं खेले, लेकिन मौकों का फायदा नहीं उठा सके। टीम में आए युवा खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा अनुभव रहा। वो अभी भी टीम में अपनी जगह बना रहे हैं। कीवी टीम ने हमसे ज्यादा इंटेंसिटी दिखाई सीरीज में। वो 3-0 से जीतने के हकदार थे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *