नई Hyundai Creta के साथ आए Shahrukh Khan, खोल दिया अपनी फेवरेट कार का राज

नई दिल्ली। Auto Expo 2020 में Hyundai Creta का सेकेंड जेनरेशन वेरिएंट पेश कर दिया गया है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को पेश करने के दौरान बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान मौजूद थे और उन्होंने ही इस कार को अनवील किया। जल्द ही 2020 Hyundai Creta को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा और उसके बाद इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की पूरी जानकारी सामने आ जाएगी। आज हम आपको यहां यह बता रहे हैं कि शाहरुख खान ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को पेश करने के दौरान अपने दिल की बात कही और अपनी खास कार के बारे में भी बताया।

क्रेटा की अनवीलिंग में Hyundai के ब्रांड एंबेस्डर शाहरुख खान ने Hyundai Santro के बारे में बताया और उसकी तारीफ भी की। शाहरुख खान ने कहा कि अभी भी Santro उनकी पसंदीदा कार है। साथ ही जब उनसे उनकी फेवरेट कार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने Santro को ही अपनी फेवरेट कार बताया। अब यहां हम आपको 2020 Hyundai Creta और Hyundai Santro के बारे में बता रहे हैं।

2020 Hyundai Creta

इंजन और पावर के मामले में Hyundai Creta सेकेंड जेनरेशन कॉम्पैक्ट एसयूवी 3 इंजन ऑप्शन में आएगी। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में पहला 1.5-लीटर पेट्रोल BS6 इंजन दिया जाएगा, दूसरा 1.5-लीटर डीजल BS6 इंजन दिया जाएगा और तीसरा 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल BS6 इंजन दिया जाएगा। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो हुंडई क्रेटा सेकेंड जेनरेशन में दिया गया इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में आता है।

Hyundai Santro

इंजन और पावर के मामले में Hyundai Santro में 1.1 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है जो कि 69 Ps की पावर और 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन के मामले में हुंडई सैंट्रो का इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में आता है। कीमत के मामले में Hyundai Santro की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.57 लाख रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *