IND vs NZ: वेलिंगटन हार पर बोले कप्तान साउदी, ‘इस वजह से खुद लिया आखिरी ओवर’

टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे (India vs New Zealand) एक बार फिर सुपर ओवर का मैच देखने को मिला. न्यूजीलैंड एक बार फिर उस स्थिति से मैच हार गई जहां से वह जीत के बेहद करीब थी. इसी कारण चौथे टी-20 में भारत के खिलाफ टीम की कप्तानी करने वाले कीवी कप्तान टिम साउदी ने कहा है कि उनकी टीम ने भारत को मौका दिया जिसे मेहमानों ने दोनों हाथों से भुनाया.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए थे और कीवी टीम ने एक विकेट ज्यादा खोते हुए इतने ही रन बनाए. आखिरी ओवर में मेजबान टीम भारत को हराने के लिए 7 रन चाहिए थे.

अर्धशतक लगा चुके टिम सेइफर्ट और अनुभवी रॉस टेलर दोनों क्रिज पर थे. मैच का स्कोर बराबर रहा और सुपर ओवर में मैच गया जहां कीवी टीम को हार मिली. यह न्यूजीलैंड की इस तरह से लगातार दूसरी हार है. इससे पहले हैमिल्टन में भी न्यूजीलैंड की टीम जीत के करीब थी और फिर मैच टाई होने के बाद मैच सुपर ओवर में टीम इंडिया के नाम हुआ.

मैच के बाद साउदी ने कहा, “उस स्थिति से हारना बेहद दुखदायी है जहां से हम जीत हासिल कर सकते थे. हमने भारत को मौका दिया और उन्होंने इस पूरी तरह से भुनाया.”

सुपर ओवर में साउदी ने खुद ही एक बार फिर ओवर क्यों दिया. इसका भी जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “हमारा गेंदबाजी आक्रमण युवा है. जब आप जीतते नहीं और विश्व स्तरीय बल्लेबाजी आक्रमण के सामने खेलते हो तो यह बहेद मुश्किल होता है. भारत जैसी टीम को अगर आप थोड़ा सा मौका देते हो तो वह इसे आपके लिए मुश्किल बना देते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *