तीन तलाक के जरिए होता रहा अत्याचार, तब कहां थे मुनव्वर और उनकी बेटियां: फरहत नकवी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में ऐतिहासिक हुसैनाबाद घंटाघर पर हो रहे प्रर्दशन के दौरान शायर मुनव्‍वर राणा की दो बेटियों पर केस दर्ज होने के बाद सियासत शुरू हो चुकी है. इसी कड़ी में तीन तलाक की जंग को मुकाम तक पहुंचाने वाली सामाजिक कार्यकर्ता फरहत नकवी ने मुनव्वर राणा और उनकी बेटियों पर निशाना साधा. मंगलवार को फरहत नकवी ने वीडियो जारी करके कहा, जब बेटियों पर तीन तलाक के जरिए अत्याचार हो रहा था, तब मुनव्वर राणा और उनकी बेटियां कहां थी.’

तीन तलाक का दंश

उन्होंने कहा कि आज मैं कहना चाहती हूं कि जो मुनव्वर राणा की बेटियों पर एफआईआर दर्ज हुई है. उस पर मुनव्वर राणा आगे बढ़ चढ़कर बात कर रहे हैं कि बेटियों के बारे में बेटियों के समर्थन में बातें कर रहे हैं. लेकिन मैं यह पूछना चाहूंगी कि जिस टाइम मुस्लिम समुदाय से महिलाएं तीन तलाक का दंश झेल रही थी वह भी तो अपने कौम की बेटी बेटियां थी.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समझा तीन तलाक पीड़ितों का दर्द

लखनऊ में दर्ज हुई FIR

बता दें मुनव्वर राणा की दो बेटियों सुमैया राणा और फौजिया राणा समेत 100 से ज्यादा अज्ञात महिलाओं के खिलाफ पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन, लोगों को भड़काने और लोक सेवक को रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का उपयोग करना जैसी धाराओं में केस दर्ज किया है. ठाकुरगंज पुलिस ने इस मामले में तीन अलग-अलग FIR दर्ज की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *