World Cup 2019: ये टीम रहेगी सेमीफाइनल विजेता, अनिल कुंबले ने पहले ही कर दिया ‘तय’

ऑस्ट्रेलियाई टीम आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) को पांच बार जीत चुकी है और यूनाइटेड किंगडम में 2019 के चतुष्कोणीय टूर्नामेंट में गत विजेता है. कंगारू टीम के खिलाड़ी पिछले साल सीमित ओवरों के फॉर्मेट में खराब फॉर्म के दौर से गुजरे थे और यह तब और खराब हो गया जब दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ कांड के बाद उनके स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर (David Warner) पर प्रतिबंध लगा दिया गया. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम स्मिथ और वार्नर की गैरमौजूदगी के बाद भी सफलता की दौड़ में शामिल रही. उन्होंने इस साल की शुरुआत में एकदिवसीय सीरीज में भारत को 3-2 और हाल ही में पाकिस्तान को 5-0 से हराया था.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्मिथ और वार्नर की वापसी के बाद भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निश्चित रूप से वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाएंगे.

कुंबले ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने हमेशा विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया है और उनके पास एक अच्छी मजबूत टीम है. वे इंग्लैंड की परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं और मुझे लगता है कि उनके पास हर तरह की काबिलियत है. ऑस्ट्रेलिया को एक विजेता टीम का हिस्सा बनने में सफलता मिली है जो निश्चित रूप से विश्व कप टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण है. उन्हें निश्चित रूप से सेमीफाइनल में पहुंचना चाहिए.

टीम के कप्तान एरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व छोटे फॉर्मेट्स के मुकाबलों में किया है और वह यकीनन विश्व कप के दौरान स्मिथ और वार्नर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों से योगदान लेकर खुश होंगे.

विश्व कप के प्रबल दावेदार
भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने आगामी विश्व कप में भारत और मेजबान इंग्लैंड को खिताब का प्रबल दावेदार बताया है. युवराज ने कहा, “मेरी पहली दो टीमें भारत और इंग्लैंड हैं. निश्वित रूप से डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ के आने से आस्ट्रेलिया भी दावेदार है. वेस्टइंडीज भी मजबूत टीम दिख रही है. हालांकि अभी कुछ नहीं कह सकते हैं. मुझे लगता है कि भारत और इंग्लैंड पहली दो टीम होंगी और तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया होगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *