बुलंदशहर: पोलिंग बूथ के अंदर घुसे बीजेपी सासंद और प्रत्याशी भोला सिंह, DM ने दिनभर के लिए किया नजरबंद

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में हो रहा दूसरे चरण का मतदान विवादों में घिर गया है. बुलंदशहर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद भोला सिंह और प्रत्याशी को यहां एक पोलिंग बूथ पर जाने से रोक दिया गया. बूथ पर भोला सिंह ईवीएम के पास जाने लगे तो वहां तैनात सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. दोनों के बीच नोक झोंक हो गई. मामला सामने आने के बाद डीएम ने सांसद पर बड़ी कार्रवाई करते हुए किसी भी पोलिंग बूथ पर जाने से रोक लगा दी है. इसके साथ ही भोला सिंह को आज के लिए नज़रबन्द करने का भी फैसला किया है.

पोलिंग बूथ में अंदर घुसने को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए जिलाधिकारी अभय सिंह ने नोटिस जारी किया है. दरअसल भोला सिंह को एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम के पास जाने और एक मतदाता से आशीर्वाद लेने का मामला सामने आया है. जिसे बाद जिलाधिकारी ने बीजेपी सांसद और प्रत्याशी के खिलाफ ये कार्रवाई की है.

भोला सिंह के बूथ में जाने का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में सांसद, मतदाता से कंधे पर हाथ रखे नज़र आ रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि सांसद मतदाता से आशीर्वाद मांग रहे हैं.

बता दें कि बुलंदशहर लोकसभा सीट पर 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के भोला सिंह को 6 लाख 04 हजार 449 वोट मिले थे और 4 लाख 21 हजार 973 वोटों के भारी अंतर से जीत दर्ज की थी. दूसरे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी के प्रदीप कुमार जाटव रहे थे जिन्होंने 1 लाख 82 हजार 476 वोट हासिल किये थे. वहीं समाजवादी पार्टी के कमलेश 1 लाख 28 हजार 737 वोट पाकर तीसरे तो राष्ट्रीय लोक दल के अंजू 59 हजार 116 वोट पाकर चौथें स्थान पर रहे थे.

इस बार बुलंदशहर सीट पर बीजेपी के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी डॉक्टर भोला सिंह का मुकाबला गठबंधन प्रत्याशी बसपा के योगेश वर्मा और कांग्रेस के बंसी पहाड़िया से है. बता दें कि बुलंदशहर पर इस बार सभी की नज़र है, यहां पिछले साल हुई हिंसा के कारण सुरक्षाकर्मियों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *