BJP के हरे रंग के विज्ञापन पर उमर अब्दुल्ला का तंज, ‘भगवा रंग कश्मीर में हरा हो गया?’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) के प्रचार में लगी सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और राज्य के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी के एक विज्ञापन को लेकर तंज कसा है. श्रीनगर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार खालिद जहांगीर के एक विज्ञापन को लेकर उमर ने बीजेपी पर निशाना साधा है. ये पूरी विज्ञापन प्रत्याशी की तस्वीर के साथ हरे रंग में छापा गया है.

उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस विज्ञापन को शेयर करते हुए लिखा है. ‘बीजेपी का भगवा रंग कश्मीर में आकर हरा हो गया. मुझे नहीं लगता कि बीजेपी अपनी इस बेवकूफाना हरकरत से लोगों को बेवकूफ बना सकती है.  बीजेपी घाटी में प्रचार के लिए अपना असली रंग क्यों नहीं दिखाती? ‘

Omar Abdullah

@OmarAbdullah

The saffron of the BJP turns green when it reaches Kashmir. I’m not sure whether the party truly believes it can fool voters when it makes a fool of itself like this. Why can’t they show their true colours while campaigning in the valley?

1,948 people are talking about this

नेशनल कॉन्फ्रेंस उम्मीदवार पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप गलत : सीईओ
जम्मू कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि चुनाव अधिकारियों द्वारा की गई जांच में पता चला है कि ये आरोप गलत हैं कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार अकबर लोन ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे. वरिष्ठ भाजपा नेताओं और पार्टी सहयोगियों का दावा था कि उत्तरी कश्मीर से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार लोन ने एक रैली में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) शैलेंद्र कुमार ने कहा कि लोन के बारे में अखबारों में आई खबरों के बारे में जांच की गई और आरोप गलत पाए गए. उन्होंने कहा कि संबंधित वीडियो किसी चुनावी रैली का नहीं था, बल्कि एक पुराना वीडियो था जिसमें लोन राज्य विधानसभा में हुई एक घटना का जिक्र कर रहे थे.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के बयानों के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने पीटीआई से कहा कि कोई खास शिकायत मिलने पर मामले को देखा जाएगा. अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा था कि राज्य में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के पदों सहित विलय की शर्तें बहाल होनी चाहिए. वहीं, मुफ्ती ने बुधवार को कहा था कि यदि संघ में विलय संबंधी नियमों और शर्तों में बदलाव किया गया तो जम्मू कश्मीर भारत से अलग हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *