सपा का घोषणा पत्र जारी, जरूरतमंद महिलाओं को हर महीने 3000 रुपये देने का वादा

लखनऊ। कांग्रेस के बाद लोकसभा चुनाव 2019 में महागठबंधन का हिस्सा समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार (05 अप्रैल) को लखनऊ में अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया. समाजवादी पार्टी के कार्यालय में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घोषणा पत्र जारी किया. उनके साथ पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी भी थे. इस दौरान उन्होंने बार-बार सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन की बात बार-बार दोहराई. सपा ने अपने घोषणा पत्र को ‘विजन डॉक्यूमेंट’ नाम दिया है.

सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन
इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमने इस बार अमीर को अमीर और गरीब को गरीब बनाने से रोकने के लिए सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन का रास्ता निकाला है. सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन पर आधारित हमारा डॉक्यूमेंट जनता को समर्पित है.

घोषणा पत्र में किया ये वादा
सपा ने अपने घोषणा पत्र में समाजवादी पेंशन योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को तीन हजार रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया है. अखिलेश ने ढाई करोड़ से अधिक संपत्ति वालों पर दो फीसद का अतिरिक्त टैक्स लगाने, जीडीपी का छह फीसद शिक्षा पर खर्च करने सहित कई बिंदुओं को शामिल किया है. इसके साथ ही सत्ता में आने पर किसानों का 100 फीसदी कर्ज माफ किए जाने की बात घोषणा पत्र में कही गई है.

सभी वर्गों के हितों का ख्याल
सपा का ‘विजन डॉक्यूमेंट’ पेश करने के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव ने पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि अमीरी-गरीबी की खाई बेहद गहरी हचुकी है. हम सभी वर्गों के हितों का ख्याल रखेंगे. सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन नई दिशा-एक नई उम्मीद के साथ हमने लक्ष्य तय किए है.

सबका साथ, सबका विकास
महागठबंधन पर एक बार फिर से बोलते हुए उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के लिए एक साथ आना होगा. हम तो किसान का पूरा कर्ज माफ होने के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा कि बिना महिलाओं को बराबर का सम्मान दिए विकास अधूरा है. सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन जनता से सीधा संवाद कर रहा है.

सेना में अहीर रेजिमेंट बने
सपा अध्यक्ष ने कहा क सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन को जनता के बीच ले जाने का काम इस किताब के माध्यम से किया जा रहा है. हमारे दल की विचारधारा के क्या विचार हों उसको लेकर जनता के बीच जा रहे हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि सेना में अहीर रेजिमेंट बने.

यूपी से बने नया PM
पीएम पद की दावेदारी पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने कई प्रधानमंत्री दिए हैं. अगर यूपी से इस बार भी कोई पीएम बनेगा, तो मुझे बड़ी खुशी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *