लोकसभा चुनाव 2019: पहली सूची में बीजेपी ने यूपी के 6 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा, महाराष्‍ट्र की दो सीटों पर बदलाव

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को लोक सभा चुनावों के लिए उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी कर दी। पिछले लोकसभा चुनावों में एनडीए की सरकार बनाने में अहम जिम्‍मेदारी निभाने वाले उत्‍तर प्रदेश में इस बार बड़ी स‍जरी की गई है। जेपी नड्डा द्वारा घोषित की गई लिस्‍ट में उत्‍तर प्रदेश के 6 मौजूदा सांसदों की टिकट काटी गई गई है। बता दें कि 2014 के चुनाव में उत्‍तर प्रदेश की 80 में से 71 सीटें जीत कर भाजपा ने सभी का चौंका दिया था।  बीजेपी के 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, वाराणसी से मोदी और गांधीनगर से अमित शाह लड़ेंगे चुनाव

इस बार जिन मौजूदा सांसदों की टिकट कटी हैं उसमें पहला नाम है शाहजहांपुर से मौजूदा केंद्रीय मंत्री कृष्‍णा राज का है। इस बार शाहजहांपुर से बीजेपी ने अरुण सागर को चुनाव में उतारा है। इसके अलावा संभल से सत्यपाल सैनी की जगह परमेश्वरलाल सैनी को टिकट दिया गया है। इसके अलावा आगरा से मौजूदा सांसद रामशंकर कठेरिया का भी टिकट काटा है। कठेरिया की जगह इस बार यूपी सरकार में मंत्री एसपी बघेल को टिकट दिया गया है। इसके अलावा आगरा की पड़ोसी सीट फतेहपुर सीकरी से बाबूलाल की जगह राजकुमार चाहर को टिकट दिया गया है। हरदोई से भी इस बार सांसद को बदला गया है। हरदोई से अंशुल वर्मा की जगह जयप्रकाश रावत को टिकट मिला है। वहीं मिश्रिख से अंजुबाला की जगह अशोक रावत को प्रत्याशी बनाया गया है।

वहीं महाराष्‍ट्र से भी दो सांसदों के टिकट काटे गए हैं। अहमदनगर से इस बार सुजय विखे पाटिल को टिकट दी गई है। इससे पहले यहाँ दिलीप गांधी 3 बार के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे हैं। लेकिन इस बार पाटिल को टिकट दिया गया है। वहीं लातूर से सुधाकर श्रृंगारे को टिकट दिया है मौजूदा सांसद सुनील गायकवाड़ का टिकट काटा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *