लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, राज बब्बर को मुरादाबाद से टिकट

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. 21 उम्मीदवारों की सूची में 16 नाम उत्तर प्रदेश के और 5 महाराष्ट्र के हैं. पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को मैदान में उतारा है. वहीं हाई प्रोफाइल मानी जाने वाली सुल्तानपुर सीट से संजय सिंह को टिकट मिला है.

पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को कानपुर से उतारा गया है. बता दें कि श्रीप्रकाश जायसवाल 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के दौरान मुरली मनोहर जोशी से हार गए थे. वहीं 2014 का चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ने वालीं सांसद सावित्री फुले को कांग्रेस ने बहराइच से टिकट दिया है.

वहीं पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को महाराष्ट्र के सोलापुर से टिकट मिला है. इसके अलावा प्रिया दत्त को मुंबई-नॉर्थ सेंट्रल से पार्टी ने मैदान में उतारा है. बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले नाना पटोले को नागपुर से टिकट मिला है. माना जा रहा है कि वे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं मिलिंद देवड़ा को मुंबई दक्षिण से पार्टी ने उतारा है.

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इसमें यूपी के 11 और गुजरात के 4 नाम शामिल थे. रायबरेली से इस बार जहां एक बार फिर पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी लड़ेंगी तो वहीं अमेठी से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी मैदान में उतरेंगे. इसके अलावा निर्मल खत्री, आर पी एन सिंह, सलमान खुर्शीद, इमरान मसूद, अनु टंडन, जितिन प्रसाद के नाम भी पहली सूची में शामिल थे.

पार्टी ने गुजरात के लिए भी चार नाम जारी किए. गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भारत सिंह सोलंकी को आनंद, प्रशांत पटेल को वडोदरा, रणजीत मोहन सिंह को छोटा उदयपुर और राजू परमार को अहमदाबाद वेस्ट सीट से पार्टी ने टिकट दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *