पुलवामा जैसा हमला करने की फिराक में जैश के आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी एक बार फिर बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में हैं. खुफिया सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक जैश के आतंकी घाटी में एक बार फिर पुलवामा जैसा बड़ा हमला करने की कोशिश कर रहे हैं. सूत्रों को मुताबिक जैश के आतंकियों ने काजीगुंड और अन्तनाग के बीच हमला करने का प्लान बनाया है.

आईईडी का इस्तेमाल करके हमला कर सकते हैं आतंकी

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के नापाक इरादों के मद्देनज़र खुफिया एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी कर दिया है. बताया जा रहा है कि आतंकी हाल ही में चुराई हुई टाटा सूमो के जरिए हमला करने की फिराक में हैं. जैश के आतंकी पुलवामा की तरह ही गाड़ी में आईईडी का इस्तेमाल करके हमला कर सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, आतंकी सुरक्षा प्रतिष्ठानों और सुरक्षा बलों के कैंपो को अपना निशाना बना सकते हैं. आतंकी आने वाले तीन से चार दिनों में बड़ा हमला कर सकते हैं. इस ख़ुफ़िया जानकारी के बाद सभी सुरक्षा बलों को बड़ा अलर्ट जारी कर दिया गया है.

जैश ने ही कराया था पुलवामा आतंकी हमला

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश ने ही ली थी. इस हमले में भी उसने एक ईको कार और आईईडी का इस्तेमाल किया था. जैश ने इसी साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में आतंकी हमला किया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

गौरतलब है कि भारत पाकिस्तान से लगातार पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहा है. बड़ी बात यह है कि यूएन में चीन अपने वीटो पावर का इस्तेमाल करके लगातार मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने की भारत की कोशिश पर पानी फेरता रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *