गला धारदार हथियार से रेता, नाखून प्लास से उखाड़े… अब्दुल के घर बर्बरता से हुई रामगोपाल मिश्रा की हत्या, बहराइच के पीड़ित परिवार से मिलेंगे CM योगी

रिपोर्टों के अनुसार रामगोपाल मिश्रा का सीना गोलियों से छलनी कर दिया गया था। उनके दोनों पैरों के नाखूनों को नोच डाला गया था। रामगोपाल की माँ ने कहा कि उनके बेटे के पूरे शरीर पर घाव थे।

बहराइच मुस्लिम भीड़ रामगोपालबहराइच में रामगोपाल मिश्रा को केवल गोली ही नहीं मारी गई थी। हत्यारों ने उनके साथ काफी बर्बरता की। उनका गला धारदार हथियार से काटा गया था। उनके नाखूनों को प्लास से उखाड़ दिया गया था। उनके शव में गोलियों के 35 छर्रे मिले हैं। पैरों पर धारदार हथियार के घाव पाए गए हैं।

इस्लामी कट्टरपंथियों ने रविवार (13 अक्टूबर 2024) को दुर्गा विसर्जन जुलूस पर हमला कर मिश्रा की हत्या कर दी थी। दावा है कि उन्हें अब्दुल हमीद के घर में खींचकर मारा गया। हमीद के अलावा सरफराज, फहीम और साहिर खान जैसे नाम इस हत्याकांड में नामजद हैं। आज (15 अक्टूबर 2024) रामगोपाल मिश्रा के परिवार से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलाकात करेंगे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से मीडिया रिपोर्टों में मिश्रा के साथ हुई बर्बरता के बारे में बताया गया है। इसके मुताबिक रामगोपाल का सीना गोलियों से छलनी कर दिया गया था। उनके दोनों पैरों के नाखूनों को नोच डाला गया था। रामगोपाल के भाई हरि मिलन मिश्रा ने ऑपइंडिया को बताया कि जब वो अंतिम संस्कार से पहले शव को स्नान करा रहे थे, तब उन्हें भी बर्बरता के निशान दिखे।

हरि मिलन मिश्रा ने बताया कि उनके भाई के गले पर 3 गोलियाँ मारी गईं थीं। सीने पर गोलियों के 6 निशान थे। गर्दन को एक जगह किसी धारदार हथियार से काटा गया था। चेहरे के कुछ हिस्से पर तलवारों के निशान थे। रामगोपाल के पैरों पर भी तलवार चलाई गई थी। उनके नाखूनों को उखाड़ने के लिए प्लास का इस्तेमाल किया गया था। मृतक के भाई ने आशंका जताई कि इतनी क्रूरता रामगोपाल की जान निकलने से पहले ही दिखाई गई हो।

लगभग ढाई महीने पहले रामगोपाल से लव मैरिज करने वाली रोली मिश्रा ने दैनिक भास्कर को बताया कि उनके पति को जानवरों की तरह मारा गया। उन्होंने दावा किया कि रामगोपाल के पेट में भी गोलियों के निशान थे। रोली मिश्रा चाहती हैं कि उनके पति के कातिलों को सख्त सजा मिले। रामगोपाल की माँ ने कहा कि उनके बेटे के पूरे शरीर पर घाव थे। इसी रिपोर्ट में स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि अगर सही से तलाशी ली जाए तो घटनास्थल के आसपास के घरों में AK 47 तक बरामद हो सकती है।

CM योगी से मिलने निकला पीड़ित परिवार

सोमवार (14 अक्टूबर) को ऑपइंडिया से बातचीत में बहराइच के स्थानीय भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने बताया था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि CM की तरफ से रामगोपाल मिश्रा के परिवार की हरसम्भव मदद और उनके कातिलों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। रामगोपाल के भाई हरि मिलन मिश्रा ने ऑपइंडिया को बताया कि उनके परिवार के 3 सदस्य CM योगी से मिलने निकल चुके हैं।

योगी आदित्यनाथ से मिलने जा रहे रामगोपाल के पारिवारिक सदस्यों में मृतक के पिता, माता और पत्नी हैं। इन सभी को भाजपा MLA सुरेश्वर सिंह अपने साथ ले जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *