कुर्सी सहित स्कूल की प्रिंसिपल को धकेल कर बाहर कर दिया स्कूल मैनेजमेंट ने

प्रयागराज (Prayagraj) में मौजूद एक गर्ल्स हाई स्कूल में प्रिंसिपल (Principal) की कुर्सी को लेकर जमकर हंगामा हुआ है. इस हंगामे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इसको लेकर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. साथ ही व्यवस्था परिवर्तन के इस तरीके पर सवाल भी उठा रहे हैं. ये मामला बिशप जॉनसन गर्ल्स हाई स्कूल (Bishop Johnson Girls High School) का है. ये स्कूल डॉयोसिस ऑफ लखनऊ (चर्च ऑफ नार्थ इंडिया) द्वारा संचालित है. इस स्कूल में मंगलवार को मॉरिस एडगर दान अपन समर्थकों के साथ प्रिंसिपल के चैंबर में जबरन घुस आए, और वहां एक तरफा ही नए प्रिंसिपल को पदभार ग्रहण करवाया. उसके बाद उनके समर्थक जबरदस्ती मौजूदा प्रिंसिपल को कुर्सी से हटाने लगे. साथ ही मौजूदा प्रिंसिपल को पूर्व प्रिंसिपल में तब्दील कर दिया गया. इस घटना को लेकर स्कूल की पूर्व प्रिंसिपल ने बिशप मॉरिस एडगर दान सहित कई अन्य लोगों पर लूट, धमकी, बदसलूकी का आरोप लगाते हुए कर्नलगंज थाने में तहरीर दी है.

इस घटना को लेकर पूर्व प्रिंसिपल ने रखा अपना पक्ष
दरअसल इस स्कूल में अब तक पूर्व बिशप पीटर बलदेव की बेटी पारुल सोलोमन प्रिंसिपल की कुर्सी पर आसिन थीं. इस घटना को लेकर पारुल ने बताया कि ‘स्कूल के मैनेजमेंट को लेकर मामला कोर्ट में लंबित है.’ पारुल ने आगे कहा कि ‘ मैं मंगलवार सुबह स्कूल में अपने चैंबर में बैठी हुई थी. इस दौरान कुछ लोग अंदर घुस आए और हंगामा करने लगे. सीसीटीवी कैमरे में सब रिकॉर्डेड है. हंगामा करने वाले लोगों में एलन दान, मॉरिस दान, विनीता इसुबियस, संजीत पाल, विशाल नॉवेल सिंह, आरके सिंह, अरुण मोजेज, तनु व्यास, अभिषेक व्यास और कुछ अज्ञात लोग थे. इन सबके खिलाफ थाने में तहरीर दे दी गई है.’

बिशप मॉरिस एडगर दान ने पारुल पर लगाए ये आरोप
वहीं इस मामले को लेकर बिशप मॉरिस एडगर दान ने पारुल पर कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि ‘पूर्व बिशप पीटर बलदेव ने गलत तरीके से अपनी बेटी पारुल को इस स्कूल का प्रिंसिपल बनाया था. इसलिए मैंने इसे बर्खास्त कर दिया था. लेकिन वो फिर भी इस पद का त्याग नहीं कर रही थीं. साथ ही स्कूल के पैसों का गलत इस्तेमाल कर रही थीं. स्कूल में जब भी उनसे मिलने जाता था, तो वो छिप जाती थीं. पारुल की जगह हमने शर्ली मसीह को स्कूल का नया प्रिंसिपल नियुक्त किया है.’

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में अधिवक्ता की ड्रेस पहने हुए एक शख्स हथौड़े से दरवाजा तोड़कर कमरे में प्रवेश करता दिखाई पड़ रहा है। जबकि उसके साथ कुछ अन्य लोग भी कमरे में दाखिल होते दिख रहे हैं। साथ ही वायरल वीडियो में एक महिला सर डोंट टच कहते भी सुनी जा रही है। अधिवक्ता की ड्रेस पहनने वाला शख्स उसे मोबाइल बंद करने को कह रहा है। ये वायरल वीडियो प्रयागराज में स्थित बिशप जॉनसन गर्ल्स कालेज पर कब्जे का बताया जा रहा है। हालांकि अमृत विचार इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रयागराज में डॉयोसिस ऑफ लखनऊ (चर्च ऑफ नार्थ इंडिया) के बिशप और अन्य पदों को लेकर लंबे अर्से से विवाद चल रहा है। कुछ माह पहले ही बिशप पीटर बलदेव को हटाकर मॉरिस एडगर दान ने चार्ज संभाला था। मंगलवार दोपहर बाद एक नया मामला सामने आ गया। यहां काफी विवाद के बाद चर्चित स्कूल बिशप जॉनसन गर्ल्स विंग मिशन रोड कटरा पर कब्जा कर लिया गया। वायरल वीडियो उसी दौरान का बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो में दिख रहे बिशप मॉरिस एडगर दान अपने लोगों के साथ जबरन स्कूल में घुसे और चार्ज संभाल लिया। यहां की प्रिंसिपल पूर्व बिशप पीटर बलदेव की बेटी पारुल सोलोमन हैं। बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो में वह मदद के लिए गुहार लगा रही हैं। मामले की शिकायत पुलिस और प्रशासनिक अफसरों से की गई है। आरोप है कि स्कूल संचालन को लेकर विवाद कोर्ट में है इसके बावजूद एक पक्ष को हटाकर दूसरे पक्ष द्वारा कॉलेज पर कब्जा किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *