अजित पवार को सीएम बनाने पर आया सुप्रिया सुले का बयान, बोलीं- वह मुख्यमंत्री बनेंगे तो मैं खुद…

अजित पवार-सुप्रिया सुले।- India TV Hindiमहाराष्ट्र की राजनीति बीते कुछ समय से देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। पहले शिवसेना में टूट और फिर NCP में हुई बगावत ने सभी का ध्यान खींचा। पार्टी में बगावत करने के बाद अजित पवार को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया गया। हालांकि, अब एनसीपी के नेताओं द्वारा समय-समय पर अजित को सीएम बनाने की मांग होती रहती है। इस मुद्दे पर अब NCP शरद गुट की नेता और सांसद सुप्रिया सुले ने भी बयान दिया है।

अजित पवार के सीएम बनने के सवाल पर सुप्रिया सुले ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने ही कहा था कि अजित पवार पांच साल के लिए मुख्यमंत्री बनेंगे। सुले ने कहा कि अजित दादा जब राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे तो उनके गले में पहला हार मैं डालूंगी और तिलक भी मैं ही करूंगी, वो मेरे भाई हैं। सुले ने भाजपा द्वारा एनसीपी को भ्रष्ट बताए जाने पर पलटवार करते हुए कहा कि ये सिर्फ जुमलेबाजी है। उन्होंने कहा कि वह यशवंत राव चव्हान साहब की फोटो अपनी सभाओं में लगा रहे हैं। ये  देर आए लेकिन दुरुस्त आए हैं। मैं उनका तहेदिल से स्वगात करती हूं।

इजरायल-हमास पर विशेष सत्र की मांग
एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने इजरायल व हमास के बीच जारी जंग पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर संसद में एक विशेष बैठक बुलानी चाहिए या फिर विपक्ष की बैठक बुलानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम को हमें बताना चाहिए कि देश की भूमिका क्या है। हम सभी को इस मुद्दे पर एक साथ भारतीय बनकर बोलना चाहिए।

गरबा विवाद पर भी बोलीं
नवरात्रि में होने वाले गरबा महोत्सव के लिए विश्व हिंदू परिषद की ओर से जारी किए गए गाइडलाईन पर सुले ने कहा कि मुझे महाराष्ट्र के गृहमंत्री से अपॉइंटमेंट लेकर उन्हें सविधान की एक कॉपी देनी होगी। सुले ने कहा कि ये देश भारतीयों का है और उन्हें कही भी जाने का अधिकार है। लव जिहाद के मुद्दे पर विपक्षी नेताओं पर वार करते हुए सुले ने कहा कि प्यार दिमाग से नही दिल से होता है और उनके पास दिल है ही कहां। वहीं, विपक्षी दलों के गठबंधन के सीट शेयरिंग पर सुले ने कहा कि कई राज्यों के हालात अलग हैं, सीट शेयरिंग पर चर्चा रुकी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *