‘G20 समिट के दौरान नशे में थे जस्टिन ट्रूडो, इसीलिए राष्ट्रपति मुर्मू ने भी भोज में नहीं बुलाया’: पूर्व राजनयिक का खुलासा – कनाडा के PM के विमान में भी मिली थी कोकीन

कनाडा, जस्टिन ट्रूडो, नशानई दिल्‍ली। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप भारत की एजेंसियों पर लगाने वाले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो एक नई समस्या में फँसते नजर आ रहे हैं। भारत के एक पूर्व राजनयिक ने दावा किया है कि 9-10 सितंबर, 2023 को नई दिल्ली में सम्पन्न हुए G20 के शिखर सम्मेलन के दौरान ट्रूडो ड्रग्स के नशे में थे।

जस्टिन ट्रूडो ने 18 सितम्बर को कनाडा की संसद में यह कहा था कि जून में हुई खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत शामिल था और उनके पास इससे ‘विश्वसनीय सबूत’ भी है। ट्रूडो इससे मात्र एक सप्ताह पहले ही नई दिल्ली में थे।

कई सोशल मीडिया पर अफवाह के रूप में तैर रही खबर को लेकर पोलैंड और सूडान में भारत के राजदूत रहे पूर्व राजनयिक दीपक वोहरा ने कहा है इस बात के ‘विश्वसनीय स्रोत’ हैं कि ट्रूडो के विमान में स्निफ़र डॉग ने कोकीन पकड़ी थी।

पूर्व राजनयिक वोहरा ने यह भी कहा है कि ट्रूडो इसीलिए भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा G20 देशों के राष्ट्रप्रमुखों के लिए आयोजित किए गए रात्रिभोज में नहीं गए क्योंकि वह नशे में थे।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने भी विमान सम्बंधित प्रश्न पूछे जाने पर कहा था कि ट्रूडो का विमान बिगड़ने पर उन्हें सभी सहायताएँ उपलब्ध करवाई गई थी और विमान तकनीकी खराब के चलते दो दिन नहीं उड़ सका। भारतीय एजेंसियों पर हत्या का आरोप लगाने के बाद से ट्रूडो की छवि लगातार खराब होती जा रही है। ड्रग वाले आरोप के अतिरिक्त, कनाडा की संसद में एक पूर्व नाजी सैनिक को सम्मान दिए जाने के ऊपर भी उनकी सरकार की छवि लगातार खराब हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *