घोसी में सपा प्रत्याशी की जीत पक्की होने पर महिला का वीडियो वायरल, अखिलेश यादव ने भी किया शेयर

अखिलेश यादव ने किया महिला का वीडियो ट्वीट (Photo Aajtak).लखनऊ। यूपी की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान पर बड़ी बढ़त बना ली है. बीजेपी की हार लगभग तय मानी जा रही है. बस सपा प्रत्याशी की जीत की घोषणा होना बाकी है. इस जीत को लेकर आश्वस्त INDIA गठबंधन काफी खुश नजर आ रही है. इस भरपूर समर्थन पर समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने घोसी की जनता को धन्यवाद दिया है.

अखिलेश यादव ने एक वीडियो ट्वीट किया है. वीडियो एक महिला का है. इसमें महिला अखिलेश यादव को विजयी बनाने की बात कहती नजर आ रही है. वीडियो में नजर आ रही महिला लोकल भाषा में गाना गाती नजर आ रही है, जिसमें वह कहती नजर आ रहा है ”विजयी बनाई भैया विजयी बनाई, अखिलेश जी के विजयी बनाई.”

अपने इस ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा है ”महिलाओं ने जिस प्रकार घोसी में सपा की जीत के लिए वोट डाला है, उसके लिए सबको बहुत-बहुत धन्यवाद! ये भाजपा सरकार में लगातार बढ़ती महंगाई और लगातार घटती कमाई की दोहरी मार झेल रहे परिवारों का आक्रोश है, जिसने वोट बनकर भाजपा को हराया है.”

कौन हैं दारा सिंह चौहान?

घोसी उपचुनाव में भाजपा उम्‍मीदवार दारा सिंह चौहान की पहचान एक दबंग नेता की है. वे नौनिया चौहान नामक पिछड़ी जाति से आते हैं. अपने राजनीतिक जीवन में एक दल से दूसरे दल में तेजी से आवाजाही के कारण अब उनकी छवि एक दलबदलू नेता की बन गई है. वे यूपी के लगभग सभी प्रमुख राजनीतिक दलों का हिस्‍सा रह चुके हैं. कांग्रेस से अपना राजनीतिक सफर शुरू करके वे बहुजन समाज पार्टी से सपा और फिर भाजपा में आए. इसके बीच एक बार फिर भाजपा छोड़ी और उसे दोबारा ज्‍वाइन किया है. करीब साढ़े 4 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक दारा सिंह चौहान पर कई आपराधिक मुकदमे लंबित हैं. उन पर चोरी, डकैती से जुड़े भी आरोप हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *