अक्टूबर की तारीखें करेंगी बृजभूषण सिंह की किस्मत का फैसला! दिल्ली पुलिस ने की दांवों की जांच

नई दिल्ली। कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की जांच जोरों पर है। मंगलवार को ही दिल्ली पुलिस उनके गोंडा स्थित घर पर जांच के लिए पहुंची थी। कहा जा रहा है कि इस दौरान पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के निजी स्टाफ, घर के नौकरों और परिवार के लोगों से भी पूछताछ की है। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस की जांच 2022 के अक्टूबर महीने की कुछ तारीखों को लेकर अटक गई है। दरअसल एक पहलवान का कहना था कि वह अक्टूबर महीने में बृजभूषण शरण सिंह के घर गई थीं।

अब तक 200 लोगों के बयान पुलिस ने किए दर्ज

दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस मामले में अब तक 200 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। यही नहीं पूर्व ओलंपियन, एक कॉमनवेल्ड गेम्स के मेडल विजेता खिलाड़ी एवं इंटरनेशनल रेफरी से भी इस बारे में पूछताछ की गई है। इस बीच पहलवानों के तेवर नरम नहीं हैं और वे 11 जून को एक बड़ी महापंचायत करने जा रहे हैं। यह पंचायत राजस्थान या फिर पंजाब में हो सकती है। इसमें खाप और किसान यूनियनों को भी आमंत्रित किया गया है। कहा जा रहा है कि यह महापंचायत अलवर या फिर जयपुर में भी हो सकती है।

खेल मंत्री से मिलने पहुंचे साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया

इस बीच साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया मंगलवार को एक बार फिर खेल मंत्री से मिलने पहुंचे। बीते चार दिनों में आंदोलनकारी पहलवानों और सरकार के बीच यह दूसरी बार बातचीत है। इससे पहले शनिवार को भी खिलाड़ी होम मिनिस्टर अमित शाह से मिलने पहुंचे थे। माना जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत आने वाले दिनों में किसी समाधान की ओर बढ़ सकती है। बता दें कि तीनों पहलवानों ने रेलवे की अपनी नौकरी शुरू कर दी है। इस भी उनके नरम रुख का संकेत माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *