यूपी में 10वीं पास के लिए निकली हैं बंपर भर्ती, 40 साल तक के कैंडिडेट करें अप्‍लाई

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में 4 हजार से अधिक रिक्‍त पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए 10वीं पास कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे गए हैं. इसके लिए अधिकतम 40 वर्ष तक के कैंडिडेट आवेदन करने के पात्र हैं.

उम्‍मीदवार को केवल गणित और अंग्रेजी विषयों के साथ 10वीं पास और लोकल भाषा का ज्ञान होना जरूरी है. भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्‍यू आयोजित नहीं किए जाएंगे और केवल 10वीं के नंबरों के आधार पर तैयार मेरिट लिस्‍ट से उम्‍मीदवारों का चयन किया जाएगा.

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश पोस्‍टल डाक सर्कल में 4264 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) समेत अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन 23 अगस्‍त से जारी हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन की लास्‍ट डेट पहले 22 सितंबर थी मगर अब आवेदन के लिए एक और मौका दिया गया है. निर्धारित योग्‍यता धारक उम्‍मीदवार अब 25 सितंबर तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइटappost.in पर जारी किए गए हैं.

भर्ती ब्रांच पोस्‍ट मास्‍टर, असिस्‍टेंट ब्रांच पोस्‍ट मास्‍टर और ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर की जानी है. आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में आवेदन, चयन और भर्ती से जुड़ी अन्‍य सभी जानकारियां मौजूद हैं. इच्‍छुक उम्‍मीदवार लास्‍ट डेट से पहले इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कोई भी समस्‍या आने पर कैंडिडेट 0522-2629872 पर सहायता ले सकते हैं अथवा [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं.