ब्रैड हॉग ने की इस भारतीय युवा क्रिकेटर की तारीफ, बोले- दिलाते हैं सचिन और लारा की याद

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग का कहना है कि दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी में युवा और अनुभव का अच्छा तालमेल है। अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के टॉप छह बल्लेबाज बहुत मजबूत हैं। यह अनुभव और युवाओं का मिश्रण हैं। टॉप आर्डर में उनके पास शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे मजबूत खिलाड़ी हैं। ये सब बहुत रन बना सकते हैं।

ब्रैड हॉग को अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ से बहुत उम्मीदें हैं। 2019 के आईपीएल में उन्होंने 16 मैचों में 353 रन बनाए थे। इनमें दो अर्द्धशतक भी शामिल थे। इस किशोर खिलाड़ी की तुलना लीजेंडरी सचिन तेंदुलकर से की गई थी।

हॉग ने कहा कि पृथ्वी शॉ उन्हें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा की याद दिलाते हैं। वह बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि इस बार पृथ्वी शॉ दुनिया को दिखाएंगे कि वह कितने प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर हॉग का मानना है कि आर अश्विन के आने से टीम अतिरिक्त रूप से संतुलित हो गई है। अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब से पिछले साल नवंबर में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था। हॉग ने कहा, ”अश्विन एक शानदार खिलाड़ी हैं, उनमें लीडरशिप गुण हैं। वह बीच के ओवरों में बल्लेबाजों पर दबाव बना सकते हैं। वह बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी में गहराई लाते हैं।”

उन्होंने कहा, ”दिल्ली कैपिटल्स कगिसो रबाडा पर बहुत ज्यादा निर्भर है। यदि रबाडा चोटिल होते हैं तो दिल्ली मुसीबत में होगी। टीम की एक और कमजोरी यह है कि विदेशी पिचों पर अच्छा खेलने वाले उनके पास कम हैं।”

दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ियों की लिस्ट:
श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, आवेश खान, अक्षर पटेल, हर्शल पटेल, इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, कीमो पॉल, पृथ्वी शॉ, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, संदीप लामिछाने, शिखर धवन, जेसन रॉय, एनरिच नॉर्टजे, एलेक्स कैरी, शिमरोन हेटमायर, मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, मार्कस स्टोइनिस और ललित यादव।