अपने ही हाथों से पाली शेरनियों ने ले ली शख्स की जान, चीखती रही पत्नी

lionएक दक्षिण अफ्रीकी संरक्षणवादी को उसी के पालतू शेरों द्वारा मार दिया गया है। उसके परिवार ने ये जानकारी दी। 69 साल के वेस्ट मैथ्यूसन बुधवार को दो सफेद शेरनियों के साथ चल रहे थे। अचानक जानवरों में से एक ने बिना किसी चेतावनी के हमला किया और उसे मार डाला। यह घटना दक्षिण अफ्रीका के उत्तरी लिम्पोपो प्रांत में परिवार के स्वामित्व वाले लायन ट्री टॉप लॉज के परिसर में हुई।

उन्हें “अंकल वेस्ट” के रूप में जाना जाता है, उन्होंने शेरों को गोद लिया था और पाला था। वे उनके साथ बातचीत करते थे। जब शेर ने हमला किया  तब 65 साल के मैथ्यूसन की पत्नी गिल अपने पति के पीछे भाग रही थीं। परिवार के वकील मरीना बोथा के एक बयान ने एएफपी को ईमेल किया कि “उसने अपने पति को बचाने के लिए पूरी कोशिश की, लेकिन ऐसा करने में असमर्थ रही।”

शेरों को अस्थायी रूप से एक जगह में ले जाया गया है, जबकि उनके अंतिम गंतव्य पर निर्णय नहीं लिया गया है। परिवार ने आश्वासन दिया कि उन्हें “उनके लिए उपलब्ध सर्वोत्तम वातावरण” में छोड़ा जाएगा। मैथ्यूसन और उनकी पत्नी के चार बेटे और छह पोते पोती थे। बयान में कहा गया है, “उनके पति, पिता और दादा की मौत से परिवार टूट गया है।” वे इस तथ्य के साथ आराम और शांति पाते हैं कि वह अपने सपने को जीवित करते हुए मर गया, प्रकृति में और अपने शेरों के साथ जो उनके दिल के लिए बहुत अच्छा था।