ग्लेन मैक्सवेल ने लिया ‘इस’ वजह से क्रिकेट से ब्रेक,जल्द वापसी की है उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) क्रिकेट से कुछ समय तक दूर रहने वालेहैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि मैक्सवेल को मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रही है जिससे निपटने के लिए वे क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं. 31 साल के मैक्सवेल ने हाल ही में टी20 क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी की है.

मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में दूसरे टी20 में धमाकेदार 62 रनों की पारी खेली थी जबकि तीसरे और टी20 मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. जबकि पहले टी20 मुकाबले में वे प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे. मैक्सवेल का भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है और वे आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से अपना लोहा मनवा चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिायई टीम के मनोवैज्ञानिक माइकल लायड ने कहा, “ग्लेन मैक्सवेल अपने मानसिक स्वास्थ को लेकर कुछ मुश्किलों का सामना कर रहे थे. इसकी वजह से अब वे खेल से कुछ समय के लिए दूर रहेंगे.  ग्लेन इस मामले को पहचानने में काफी सचेत रहे और उन्होंने सपोर्ट स्टाफ को भी बहुत सहयोग दिया.

Cricketopia@CricketopiaCom

JUST IN: Glenn Maxwell to take an indefinite break from cricket for mental health reasons, missing the upcoming T20Is at home against Sri Lanka and Pakistan.

View image on Twitter
See Cricketopia’s other Tweets
 फिलहाल मैक्सवेल तत्काल प्रभाव से टी20 टीम से हट गए हैं अब उनकी जगह टीम मे डी आर्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के कार्यरकारी प्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा है,  हमारे लिए हमारे खिलाड़ियों और स्टाफ की सेहत शीर्ष प्राथमिकता है, ग्लेन को हमारा पूरा समर्थन है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ग्लेन की अच्छे स्वास्थ्य के लिए क्रिकेट विक्टोरिया के साथ मिलाकर काम करेगा जिससे उनकी टीम में वापसी हो सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *