क्या Big Boss-13 पर बैन लगेगा? सूचना एवं प्रसारण मंत्री जावड़ेकर ने दिया यह बड़ा बयान

क्या सलमान खान (Salman Khan) के मोस्ट कंट्रोवर्शियल शो ‘बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13)’ पर बैन लगने वाला है. बिग बॉस-13 पर जारी संकट के बीच शनिवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर
(Prakash Javadekar) 
ने बड़ा बयान दिया है. पत्रकारों ने केंद्रीय मंत्री से पूछा था कि क्या बिग बॉस ‘बिग बॉस 13 पर बैन लगाए जाने का कोई आदेश जारी हुआ है?

दरअसल, हाल ही में खबर आई थी कि ‘बिग बॉस’ विवाद पर सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मॉनिटरिंग सेंटर से रिपोर्ट मांगी है. क्योंकि ‘बिग बॉस’ के कंटेंट को अश्लील बताते हुए आज यूपी के विधायक समेत कई संगठनों ने विरोध किया है. जावड़ेकर ने कहा, “मैंने प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों से इस पर रिपोर्ट मांगी है कि बिग बॉस में क्या दिखाया जा रहा है. इस सप्ताह रिपोर्ट मिल जाएगी.”

बता दें कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जनपद की लोनी विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने अपने पत्र में लिखा है कि बिग बॉस-13 का प्रसारण प्राइम टाइम के स्लॉट में किया जा रहा है, जिसके कंटेट में बेहद ही अश्लीलता और फूहड़ता का खुलेआम घिनौना प्रदर्शन किया जा रहा है. इस शो को घरेलू माहौल में देखना तक मुश्किल है. साथ ही ऐसे सीरियल जो टीवी के माध्यम से देश के बड़े वर्ग तक सीधा पहुंचते हैं, इनके सेंसर की व्यवस्था फिल्मों की तरह ही सख्ती से की जाए, जिससे इस तरह के अश्लीलता परोसने वाले, सामाजिक समरसता और सांस्कृतिक ताने-बने को नष्ट करने वाले कार्यक्रमों पर रोक लगाई जा सके.

दरअसल, ‘बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13)’ को बंद करने की मांग सोशल मीडिया पर जोर शोर से की जा रही है.  बीते तीन दिन से धीरे-धीरे ट्विटर पर शो का विरोध शुरू हुआ जो अब काफी जोर पकड़ चुका है. यहां #UnsubscribeColoursTV, #Boycott_BigBoss, #JehadFelataBigBoss जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं.

इसलिए हो रहा शो का विरोध
इस विरोध की वजह है इस बार शो का नया सेटअप. जिसके चलते सलमान खान ने घर में एंट्री करने से पहले ही कंटेस्टेंट्स को यह बता दिया था कि उनका BFF (बैड फ्रेंड फॉरएवर) कौन होगा. BFF वाले नियम के कारण इस बार एक बेड पर दो लोग साथ में सो रहे हैं. अब यहां इस शुरुआत से ही लड़का और लड़की साथ में बेड शेयर कर रहे हैं. लोगों को इस बात से खासा ऐतराज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *