रेप में विफल होने पर अब्बास ने छात्रा को पत्थर से पीट-पीट कर मार डाला: परिवार से मिलने पहुँचे बंगाल के राज्यपाल, कहा – कन्या के जीवन के बिना ‘कन्याश्री’ नहीं

सी वी आनंद बोसपश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में रेप न कर पाने पर पर मोहम्मद अब्बास नामक व्यक्ति ने नाबालिग छात्रा की हत्या कर दी थी। बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस रविवार (27 अगस्त, 2023) को पीड़ित परिवार से मिलने पहुँचे। यहाँ उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था पर हमला बोलते हुए कहा है कि कन्या के जीवन के बिना कन्याश्री योजना का कोई मतलब नहीं।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस दार्जिलिंग से भाजपा सांसद राजू बिस्ता के साथ पीड़ित परिवार से मिलने सिलीगुड़ी के माटीगारा इलाके में स्थित तुंबाजोत गाँव पहुँचे। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। वहीं मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा है, “इस भयानक त्रासदी से हम बहुत दुखी हैं। एक हादसे ने बहुत ही क्रूर तरीके से नन्ही परी को हमसे छीन लिया। पश्चिम बंगाल या अन्य जगहों पर किसी भी बच्ची के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए।”

राज्यपाल ने ममता बनर्जी सरकार की कन्याश्री योजना के जरिए राज्य की कानून व्यवस्था पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “8 फरवरी को पश्चिम बंगाल विधानसभा में अपने पहले संबोधन में मैंने घोषणा की थी कि मुख्यमंत्री महिलाओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाएँगी। मैंने कन्याश्री कार्यक्रम की उपलब्धियों को लेकर बात की थी। लेकिन कन्या (लड़की) के जीवन के बिना कन्याश्री नहीं हो सकती। जहाँ लड़कियों की रक्षा नहीं हो सकती, वहाँ बड़े-बड़े दावे करने का क्या मतलब है?”

बता दें कि कन्याश्री योजना ममता बनर्जी सरकार की प्रमुख योजना है। इसका उद्देश्य लड़कियों की स्कूल छोड़ने की दर और कम उम्र में शादी को कम करना है। राज्यपाल ने मृतक लड़की की माँ से भी बातचीत की थी। इस बातचीत को लेकर उन्होंने कहा है कि लड़की की माँ चाहती हैं कि देश में किसी और लड़की के साथ ऐसी घटना न घटे।

सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा इलाके में 11वीं क्लास में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की अपने घर लौट रही थी। इसी दौरान आरोपित मोहम्मद अब्बास ने उसका अपहरण कर लिया। इसके बाद लड़की को खाली पड़े मकान में ले गया। जहाँ उसने लड़की का बलात्कार करने की कोशिश की। लड़की ने इसका विरोध किया। इस पर उसने पत्थर मार-मारकर लड़की की हत्या कर दी। पुलिस आरोपित मोहम्मद अब्बास को गिरफ्तार कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *