घर जमाई नहीं बना तो पत्नी ने करवा दी पति की हत्या, बेटे ने भी दिया पिता को मारने में साथ

इमरती देवी, पुत्र मनीष और दोस्त कैलाश. जोधपुर जिले के एकलखोरी स्थित शिवनगर गांव में घर जमाई नहीं बनने से नाराज पत्नी ने पति की हत्या कर दी. इस वारदात में महिला के पुत्र और उसके दोस्त के भी साथ दिया. घर से 500 मीटर की दूरी पर रोड के किनारे टूटे हाथ-पांव और गर्दन पर गंभीर चोट लगा हुआ शव मिलने से पूरे गांव में सनसनी फैल गई.

ओसियां थाना अधिकारी राजूराम ने बताया कि शैताननाम का ससुराल घर से आधा किलोमीटर की दूरी पर है और साला नहीं है. शैतान राम के पांच और भाई हैं. वहीं, प्रत्येक भाई के हिस्से में पांच-पांच बीघा जमीन आती है. जबकि पत्नी इमरती के भाई नहीं होने के कारण उसके हिस्से में लगभग 20 बीघा जमीन आती है. पति शैतानराम को पत्नी इमरती देवी अपने पीहर में घर जमाई बनाकर रखना चाहती थी. मगर शैतानराम ने मना कर दिया.

पति-पत्नी दोनों को साथ रखने के लिए शौतानराम और इमरती के पीहर पक्ष के अलावा गांव के बड़े बुजुर्ग लोगों की उपस्थिति में कई बार समझौता हुआ. मगर कोई नतीजा नहीं निकला. शैतानराम नशे का आदी था. बेटे ने कुछ महीने पहले पति को जोधपुर के नशा मुक्ति केंद्र में भी भर्ती करवा रखा था.

पुलिस ने जांच के बाद मृतक शौतानराम के पुत्र मनीष, पत्नी इमरती देवी और पुत्र के दोस्त मनीष खीचड़ को केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. तीनों अरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की तैयारी है. साथ ही पूरे मामले की जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *