मेवात में RAF का स्थायी स्टेशन स्थापित करेगी मोदी सरकार, अमित शाह जल्द रखेंगे आधारशिला: नूहं में हिंदुओं पर हमले के बाद रिपोर्ट में दावा

रैपिड एक्शन फोर्स मेवातहरियाणा के मेवात में मोदी सरकार रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) का एक विशेष और स्थायी स्टेशन स्थापित करेगी। मुस्लिम बहुल यह जिला काफी संवेदनशील माना जाता है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरएएफ के स्थायी स्टेशन की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जल्द ही आधारशिला रखेंगे। उन्होंने गुरुग्राम के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को यह भरोसा दिलाया है।

यह खबर ऐसे समय में सामने आई है जब मेवात के नूहं में 31 जुलाई 2023 को हिंदुओं की जलाभिषेक यात्रा पर इस्लामी भीड़ ने हमला किया था। फायरिंग, पत्थरबाजी और आगजन की थी। हिंदू श्रद्धालु कई घंटों तक बंधक जैसी स्थिति में फँसे रहे थे।

गुरुग्राम के सांसद ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने मेवात में आरएएफ के स्थायी शिविर की अपनी पुरानी माँग को उनके सामने रखा। बताया जा रहा है कि शाह ने उन्हें इसकी जल्द आधा​रशिला रखने का भरोसा दिलाया है।

उल्लेखनीय है कि राव इंद्रजीत सिंह ने यह माँग 2014 में मेवात के तौरू में सांप्रदायिक हिंसा के बाद की थी। उस समय यह प्रस्ताव तत्कालीन गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भेजा गया था। उन्होंने इसे अपनी सैद्धांतिक मँजूरी भी दे दी थी। इंद्री गाँव का चयन शिविर की स्थापना के लिए किया गया था। लेकिन इसके बाद से यह मामला लटका हुआ है। अब अमित शाह ने बिना किसी देरी के इसे आगे बढ़ाने की बात कही है।

VHP और बजरंग दल करेंगे विरोध प्रदर्शन

हमले के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल दो अगस्त 2023 को देशव्यापी प्रदर्शन करेंगे। जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान जिहाद का पुतला फूँका जाएगा। इसकी घोषणा 1 अगस्त को मीडिया को जारी बयान में विहिप ने की है। साथ ही मेवात को मिनी पाकिस्तान बताते हुए संकल्प लिया है कि इसे हिंदुओं का कब्रिस्तान नहीं बनने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *