टीम इंडिया को पिछले डेढ़ साल से खल रही है इस खिलाड़ी की कमी, बॉलिंग कोच ने किया खुलासा

टीम इंडिया को पिछले डेढ़ साल से खल रही है इस खिलाड़ी की कमी, बॉलिंग कोच ने किया खुलासावेस्टइंडीज के खिलाफ डॉमिनिका टेस्ट में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के फील्डिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने वर्ल्डलोड मैनेजमेंट के महत्व पर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने बताया टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह की सेवाओं को कितना मिस कर रही है। बता दें, स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 से ही टीम से बाहर चल रहे हैं। अपनी इस चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के साथ इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप का खिताब मुकाबला भी मिस किया था। हालांकि अब उम्मीद जताई जा रही है कि उनकी वापसी वर्ल्ड कप 2023 से पहले होगी। म्हाम्ब्रे ने इस दौरान यह भी माना कि बेंच स्ट्रेथ बढ़ाने के लिए गेंदबाजों को रोटेट करने के मुद्दे पर जल्द ही चर्चा होगी।

पारस म्हाम्ब्रे ने पहले ही बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का टेस्ट में भारतीय तेज आक्रमण के संभावित हिस्से के रूप में चयन कर लिया है। जबकि मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ फिट होने पर पहली पसंद रहेगी। म्हाम्ब्रे को लगता है कि मुकेश के जरिए भारत पेस बॉलिंग अटैक की गहराई को बढ़ा सकता है।

पारस म्हाम्ब्रे बोले ‘यह मेरे लिए उनके (मुकेश) साथ काम करने और बेंच स्ट्रेंथ बनाने का अवसर है। हमारे पास अब सिराज है जो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, हमारे पास शमी और बुमराह हैं और हमें उससे आगे भी एक बेंच स्ट्रेंथ बनाने की जरूरत है। मुकेश के लिए यह यहां के लोगों के साथ बैठकर बात करने और सीखने का अच्छा मौका है। उनके साथ बातचीत करने के लिए यहां बहुत सारे वरिष्ठ गेंदबाज हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *