मैं 27 साल की हूं, चार बच्चे पैदा किए हैं, सब समझती हूं… सचिन से प्यार पर बोलीं पाकिस्तानी सीमा

सचिन और सीमा हैदर.पिछले कई दिनों से जिन दो लोगों की चर्चा पूरे देश में हो रही है, उनमें एक है नोएडा का सचिन और दूसरी है पाकिस्तान से आई सीमा हैदर. प्यार करने वाले कभी सरहद को नहीं मानते. आखिर सीमा सरहद पार कर हिंदुस्तान क्यों चली आई? क्या सचमुच ये सब कुछ प्यार में हुआ? क्या प्यार अंधा होता है या सचमुच आज के जमाने में इस तरह का भी प्यार देखा जा सकता है? सीमा पाकिस्तान के कराची से हिंदुस्तान चार बच्चों के साथ हिंदुस्तान चली आई.

यह पूछने पर कि पाकिस्तान और हिंदुस्तान के रिश्तों के बारे में जानती होंगी कि कैसे तनाव बना रहता है, ऐसे में अपने चार बच्चों को लेकर एक अंजान देश में यूं ही चली जाती हैं, इतना बड़ा जोखिम आपने कैसे ले लिया? इस सवाल के जवाब में सीमा ने कहा कि लेना पड़ा. दो ही रास्ते थे, यहां-वहां रह के रोना ही था तो यहां ट्राइ करना था.

सीमा ने कहा कि कम से कम ये तो नहीं है कि मैंने कोशिश नहीं की. वर्ना सारी जिंदगी पछताती कि मैंने कोशिश ही नहीं की सचिन के पास जाने की, काश मैं कोशिश करती. मैंने कोशिश की और कामयाब हो गई. मैं पहले इंडियन वीजा लेकर आना चाह रही थी, पर मुझे नहीं मिला तो मजबूरन मुझे ये रास्ता अपनाना पड़ा.

मैं 27 साल की हूं, चार बच्चे पैदा किए हैं, सब समझती हूं... सचिन से प्यार पर बोलीं पाकिस्तानी सीमा

सचिन बोला- धीरे-धीरे बात की तो सीमा से प्यार होने लगा

सचिन ने कहा साल 2020 में पब जी पर गेम खेलने के दौरान नंबर एक्सचेंज किए. इसके बाद धीरे-धीरे बात होने लगी. पबजी पर फोन कॉल की तरह बात हो जाती है तो उसी पर बात करते थे. धीरे-धीरे प्यार होने लगा. जब नंबर एक्सचेंज किया, तब पता था कि ये पाकिस्तान से हैं. मैं ये सोचता था कि वहां की लड़की यहां के बारे में क्या सोचती होगी. धीरे-धीरे बात होने लगी तो मुझे इनकी बातें अच्छी लगने लगीं. हमारा प्यार बढ़ता चला गया. 2021 में सोचा कि हम एक-दूसरे के बगैर नहीं रह पाएंगे.

एक-डेढ़ साल तक पता किया कैसे बनता है पासपोर्ट व टिकट

वहीं सीमा का कहना है कि उस समय हमें नहीं पता था कि पासपोर्ट कैसे बनता है, कहां पर बनते हैं तो यूटूब पर सब सर्च किया कि पासपोर्ट कैसे बनता है? टिकट कैसे बनती है, कहां बनती है. इन सबके बारे में एक डेढ़ साल तक जानकारी करते लग गया.

15 साल की उम्र में बन गई थी मां

गुलाम हैदर से शादी के सवाल पर सीमा ने कहा कि मेरे पापा ने हैदर से शादी कर दी. मेरे मामा राजी नहीं थे. कोई भी राजी नहीं था. उसके बाद पहला बच्चा पंद्रह साल की उम्र में हुआ था. दूसरी बेटी हुई. उसके बाद तीसरी और फिर मुन्नी के जन्म से पहले गुलाम हैदर सऊदी चले गए. उस समय बहुत लड़ाई होती थी. बहुत मारपीट होती थी.

सीमा ने कहा कि पाकिस्तान में जहां रहती थी, वहां के मोहल्ले वाले बता सकते हैं. कई बार गुलाम ने मेरे चेहरे पर मिर्च फेंक दी. ईद के दिन थे. दूसरी बेटी पैदा हुई थी. हम दोनों में बहुत झगड़ा होता था, तब मेरे पापा झगड़ा शांत करा देते थे. मैं तभी तलाक लेना चाह रही थी. पापा के घर पर एक महीना रही थी. गुलाम हैदर साल 2019 में सऊदी चले गए, जो अब तक वहीं हैं.

मैं 27 साल की हूं, चार बच्चे पैदा किए हैं, सब समझती हूं... सचिन से प्यार पर बोलीं पाकिस्तानी सीमा

पाकिस्तान से कैसे पहुंची थी नेपाल?

पहली बार नेपाल में मुलाकात हुई. वहां जाने के लिए एक ट्रैवल एजेंट के जरिए टिकट कराई थी. पूछने पर कि सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोग धोखा दे देते हैं तो आपको पब जी के जरिए मिलने के बाद नहीं लगा कि जिस अंजान लड़के से, जिसको देखा नहीं, जो हिन्दुस्तान से है, उससे मिलने जा रही, धोखा हो सकता है?

सवाल के जवाब में सीमा ने कहा कि मुझे डर नहीं लगा. मुझे बहुत विश्वास था और मैं खुद को बहुत मजबूत समझती हूं. कुछ भी हो, जब तक बंदा खुद गलती नहीं करेगा, कुछ भी नहीं हो सकता. सीमा ने कहा कि हम सचिन से पहले मिल चुके, ये नेपाल भी आए. मैं भी आई. हम सात दिन साथ रहे, घूमे फिरे, शादी की, हम लोगों ने बहुत अच्छे से एंजॉय किया. होटल में खाना पीना होता था. इसके बाद मैं बच्चों के पास वापस चली गई.

‘नेपाल में शादी की, पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन किए’

सीमा ने कहा कि मैंने एक दिन पहले ही वहां पहुंच चुकी थी. काठमांडू इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर सचिन का इंतजार कर रही थी. वहां सचिन को देखते ही पहचान लिया था. फोन पर बात कर थे कि तुम कहां हो, मैं यहां हूं. ब्रीफकेस देख लिया था. पहली बार आमने सामने मिलने पर क्या रिएक्शन था? क्या भावनाएं थीं?’

सवाल के जवाब में सीमा ने कहा कि हम खुश थे. वहां पर सात दिन रहे. बच्चे अकेले थे तो मैं सात दिन की टिकट लेकर काठमांडू पहुंची थी. वीडियो कॉल पर हमारी बात होती थी. मैंने अपनी बहन से कहा था कि हम घूमने जा रहे हैं. सीमा ने कहा कि हमने सचिन से नेपाल में शादी की. वहां पशुपतिनाथ मंदिर गए.

’10-10 घंटे की वीडियो रिकॉर्ड की, सोचा जाने के बाद देखा करूंगी’

सीमा ने बताया कि नेपाल में मिलने के बाद सात दिन बीतने को थे तो दो दिन तक हम बहुत रोते रहे. सत्रह तारीख को मुझे जाना था तो पंद्रह तारीख के बाद हम बहुत रोते रहे. हमने सचिन से कहा कि हम दोबारा मिलेंगे ना. मैंने पूरी-पूरी रात मोबाइल ऊपर रखकर वीडियो रिकॉर्ड करती थी, दस दस घंटे की रिकॉर्डिंग की. ये सोचकर कि जाऊंगी तो देखा करूंगी. जब मैं चली गई तो वही देख देख के सोती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *