विश्वनाथन आनंद और डी गुकेश 9 गेम के बाद छठे स्थान पर रहे, वर्ल्ड नंबर 1 ने जीते अपने सभी गेम

Viswanathan Anandभारतीय खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद और युवा जीएम डी गुकेश 2023 सुपरयूनाइटेड रैपिड एवं ब्लिट्ज टूर्नामेंट के ब्लिट्ज वर्ग के पहले दिन संयुक्त छठे स्थान पर चल रहे हैं. यह प्रतियोगिता ग्रैंड शतरंज टूर का हिस्सा है. पांच बार के विश्व चैम्पियन आनंद अपने नौ गेम में से केवल दो में ही जीत दर्ज कर पाये जिसमें से एक जीत उन्हें युवा जीएम गुकेश के खिलाफ ही मिली. इससे नौ दौर में उनके 13 अंक हो गये हैं जबकि ब्लिट्ज वर्ग में नौ और गेम खेले जाने बाकी हैं.

आनंद और गुकेश ने जीत के साथ की शुरुआत

आनंद ने एक अन्य जीत फैबियानो कारूआना के खिलाफ हासिल की. वहीं गुकेश ने रोमानिया के रिचर्ड रैपोर्ट के खिलाफ जीत से शुरुआत की लेकिन इसके बाद उन्हें लगातार चार हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने वापसी करते हुए रोमानिया के कोंस्टैंटिन लुपुलेस्कू और पोलैंड के जान क्रिस्तोफ डुडा को हरा दिया. इसके बाद उन्हें क्रोएशिया के इवान सारिच और इयान नेपोमनियाच्ची से हार मिली. आनंद और गुकेश 13-13 अंक लेकर संयुक्त रूप से छठे स्थान पर चल रहे हैं.

मैग्नस कार्लसन अपने सभी नौ गेम जीते

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन बेहतरीन फॉर्म में हैं, उन्होंने अपने सभी नौ गेम में जीत से बड़ी बढ़त हासिल कर ली है. उनके 20 अंक हैं. नेपोमनियाच्ची और कारूआना संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. दिन का समापन पिछले दिन के विजेता नेपोम्नियाचची और कारुआना ने दूसरे स्थान के साथ बराबरी पर किया. 18-राउंड ब्लिट्ज सेगमेंट टूर्नामेंट में रैपिड इवेंट के बाद होता है जिसमें कार्लसन सहित शीर्ष खिलाड़ी शामिल होते हैं. अन्य लोगों में आनंद और नेपोम्नियाचची शामिल हैं. बता दें कि ग्रैंड शतरंज टूर अंतरराष्ट्रीय आयोजनों का एक सर्किट है, जिसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शामिल होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *