बोरी में मांस भर कर हनुमान मंदिर के पास फेंका, हिन्दू संगठनों का प्रदर्शन: अपराधियों को दबोचने के लिए यूपी पुलिस ने बनाई 3 टीमें

मंदिर के पास बोरी में मांसशाहजहाँपुर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में हनुमान मंदिर के पास एक बोरी में मांस मिला है। बोरी से खून बाहर निकल बह रहा था। स्थानीय लोगों ने बोरी खोलकर देखा तो उसमें प्रतिबंधित मांस मिला। इसके बाद सूचना पर हिंदूवादी संगठन पहुँचे और रोड जाम कर प्रदर्शन किया। संगठनों ने FIR दर्ज कर आरोपित को तुरंत गिरफ्तार करने की माँग की।

चौक कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कच्चा कटरा तिराहा पर एक हनुमान मंदिर है। यह शहर का सबसे व्यस्त तिराहा है। यहाँ पर 24 घंटे पुलिस की भी तैनाती रहती है। हालाँकि, शुक्रवार (7 जुलाई 2023) की देर रात अराजक तत्वों ने हनुमान मंदिर के बाहर एक मांस से भरा बोरी फेंका दिया। इसे गोमांस बताया जा रहा है।

बोरी में से खून रिसकर सड़कों पर फैल रहा था। इसे किसी राहगीर ने देखा तो बोरी चेक किया। बोरी में उसे मांस के टुकड़े भरे मिले। इसके बाद उसने हिंदू संगठनों को इसकी सूचना दी। मंदिर के पास मांस से भरा बोरी मिलने की खबर पूरे शहर में फैल गई और वहाँ भारी संख्या में लोग जुट आए।

हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी राजेश अवस्थी ने कहा कि सावन का महीना चल रहा है। इसके दौरान हनुमान मंदिर के बाहर जेहादियों ने मांस से भरा बोरी फेंक दिया। ऐसी हरकत बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर FIR दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि मांस की बोरी को देखकर ऐसा लगता है कि इसे निस्तारण के लिए कहीं ले जाया जा रहा था और रास्ते में यह बोरी गिर गई या फिर सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने के लिए किसी ने यहाँ रख दिया। उन्होंने कहा कि दोनों पहलुओं पर जाँच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *