वर्ल्ड कप से बाहर हुई दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज, वनडे विश्व कप क्वालीफायर में स्कॉटलैंड से भी हारी

वर्ल्ड कप से बाहर हुई दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज, वनडे विश्व कप क्वालीफायर में स्कॉटलैंड से भी हारीस्कॉटलैंड ने शनिवार को आईसीसी वनडे विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया है। इस हार के साथ वेस्टइंडीज की टीम भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई है। स्कॉटलैंड के इस जीत के साथ तीन मैचों में चार अंक हो गए हैं। हालांकि अब भी उसके 5 अक्टूबर से भारत में होने वाले टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें बरकरार है। श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीम सुपर-6 में अपने तीनों मुकाबले जीतकर शीर्ष-2 में हैं। मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी। इसके जवाब में स्कॉटलैंड ने मैथ्यू और ब्रैंडन के अर्धशतक की बदौलत ये मैच 7 विकेट से जीता।

वेस्टइंडीज की टीम पिछले कुछ समय से खराब दौर से गुजर रही है। पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी वेस्टइंडीज की टीम क्वालीफाई नहीं कर सकी थी। इससे पहले 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भी हिस्सा नहीं ले सकी थी। वेस्टइंडीज की टीम दो बार वनडे क्रिकेट (1975,1979) का खिताब जीतने में कामयाब हुई थी। 1983 में भारतीय टीम वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार चैंपियन बनी थी।

स्कॉटलैंड ने 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब शुरुआत की। टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस्टोफर मैकब्राइड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हालांकि उसके बाद मैथ्यू क्रॉस और ब्रैंडन मैकमुलेन के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। ब्रैंडन 106 गेंद में 69 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने एक छक्का और आठ चौका लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *