24 जून, शुक्रवार का राशिफल : धन की चिंता में बीतेगा समय, मकर काम में मन लगाएं

मेष राशि
दिन की शुरुआत अच्‍छी रहेगी, सुबह सवेरे ताजगी और स्फूर्ति महसूस करेंगे । भाग्य में बढ़ोतरी होगी और आपके खुद के विचार आपको उलझन में डाल देंगे । किसी नए काम पर विचार कर रहे थे तो आपके अनुकूल समय आ गया है शुरुआत कर सकते हैं । परिजनों, मित्रों , भाई-बहनों सभी से संबंध मजबूत होंगे । आर्थिक दृष्टि से ये दिन आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है ।
वृषभ राशि
भावनाओं के आवेश में मन पर नियंत्रण नहीं रहेगा । सभी कार्य पूरे होंगे जिससे आप पूरे दिन भर आनंदित रहेंगे । भाई-बहनों से लाभ होगा ।सब कुछ सही तरीके से होने की खुशी आपके शरीर और दिमाग दोनों पर असर डालेगी । आपको आर्थिक लाभी की संभावना है, कहीं से कोई रुका धन मिल सकता है । लेकिन दोपहर बाद खर्च भी होने की संभावना है ।

मिथुन राशि

स्वभाव में उग्रता रहेगी और व्‍यवहार में जिद्दीपन बना रहेगा । इस पर नियंत्रण बनाने की सलाह दी जाती है । मेहनत के बाद भी सफलता ना मिले तो निराश ना हों । शारीरिक स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है । देश, विदेश की यात्रा के लिए ये योग्य समय नहीं है । आपकी संतान आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकती हैं । सोच विचार के बिना कोई कदम ना उठाएं । किसी से लड़ाई झगड़ा हो सकता है जिससे आपके सम्‍मान को ठेस पहुंच सकती है ।
कर्क राशि
मन में हताशा का भाव रह सकता है । पारिवारिक परिदृश्‍य में देखा जाए घर के सदस्‍यों के मनमुटाव हो सकता है । आपका स्‍वाभिमान आपके लिए खतरा बन सकता है दूसरे इसे आपका अहंकार समण्‍कर आपको नकार सकते हैं ।
सिंह राशि
आपकी राशि के लिए दिन उत्‍साह भरा है । पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, जिनके साथ आप कहीं बाहर घूमने का प्‍लान बना सकते हैं । आर्थिक समस्‍याओं से छुटकारा मिलेगा ।

कन्‍या राशि

इस राशि के लोगों को कई क्षेत्र में लाभ मिलने की संभावना है । शारीरिक और मानसिक रूप से सेहतमंद महसूस करेंगे । पुराने मित्रों से  मुलाकात, कहीं घूमने आदि का प्‍लान बन सकता है । दांपत्‍य जीवन सुखमय रहने वाला है, परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी । नौकरीपेशा लोगों के दिन अच्‍छा रहने वाला है, आय बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं । वो लोग जिनकी शादी नहीं हो रही है आपके लिए परफेक्ट मैच मिल सकता है ।
तुला राशि
इस राशि के लिए दिन उत्‍साह से भरा रहने वाला । कुछ मोड़ ऐसे भी आ सकते हैं जहां निर्णय लेने में कठिनाई महसूस होग, इसलिए निर्णय अभी टाल दें । दिन को अपने अंदाज में बिताएं । वर्कप्‍लेस में पॉथ्‍जटिव रहने की कोशिश करें । कुलीग या बॉस से बिलकुल उलझने का दिन नहीं है । अपने पार्टनर के साथ समय व्‍यतीत कर सकते हैं, दिल का बोझ थोड़ा हल्‍का होगा ।

वृश्चिक राशि

आत्मविश्वास से लबरेज इस राशि के लोग किसी भी कार्य में लटके हुए निर्णय ले सकते हैं । समाज में नाम होगा, मान-सम्‍मान मिलेगा सोसायटी में आपका नाम होगा । अपने व्‍यवहार और वाणी में उग्रता के चलते किसी से टकराव हो सकता है ।
धनु राशि
सेहत नरम-गरम रहने वाली है । शारीरिक रुप से कमजोर और आलस से भरे रहेंगे । मानसिक रूप से भी चिंता और व्यग्रता बनी रहने वाली है । कारोबार, व्‍यापार में विघ्‍न आ सकते हैं ।
मकर राशि
खान-पान में लापरवाही की तो सेहत खराब होनी तय समझिए । परिवार में कोइ र्बीमार पड़ सकता है । कारोबार आदि में धन खर्च होने की प्रबल संभावना है । नेगेटिव विचारों को खुद से दूर रखें ।
कुंभ राशि
घर में सुख-शांति के साथ आनंद का वातावरण बना रहेगा । रोजमर्रा के कामों को आप पूरे आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे । थोड़ा सा स्‍वभाव में नरमी लाने की जरूरत है साथ ही बोली पर भी नियंत्रण रखें ।
मीन राशि
आपका दिन रोमांस से भरा है । प्रेमि-प्रेमिका एक दूसरे के आलिंगन में समय व्‍यतीत करेंगे । दांपत्‍य जीवन में भी खुशियां आएंगी । ऑफिस में किसी सहकर्मी की ओर आकर्षण महसूस करते हैं तो उसे अपने दिल की बात बता पाएंगे । घूमने, मौज-मस्‍ती और शॉपिंग में दिन गुजरने की संभावना है । दोस्‍तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्‍लान कर सकते हैं । पार्अनरशिप में कुछ करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है ।