7 लाख का इनाम, मकोका में गिरफ्तारी… जानें कौन था गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी

नई दिल्ली। दिल्ली का रोहिणी कोर्ट परिसर शुक्रवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. बदमाशों ने पेशी पर लाए गए गैंगस्टर जितेंद्र गोगी पर हमला कर दिया. वकील की ड्रेस में पहुंचे हमलावरों ने गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए जितेंद्र गोगी पर हमला करने वालों को भी मार गिराया. कोर्ट परिसर में हुए शूटआउट में एक महिला वकील के भी घायल होने की खबर है.

जितेंद्र उर्फ गोगी (फाइल फोटोः सोशल मीडिया)
जितेंद्र उर्फ गोगी (फाइल फोटोः सोशल मीडिया)

जितेंद्र उर्फ गोगी के नाम कई चर्चित हत्याकांड में भी आए. हरियाणवी की चर्चित गायिका और डांसर हर्षिता दहिया की हत्या के मामले में भी जितेंद्र उर्फ गोगी का नाम सामने आया था. नरेला में आम आदमी पार्टी के नेता वीरेंद्र मान की हत्या के मामले में भी जितेंद्र उर्फ गोगी का नाम आया था. वीरेंद्र मान को बदमाशों ने 26 गोलियां मारी थीं. इसके अलावा 2018 में दिल्ली के बुराड़ी में टिल्लू गैंग से गैंगवार हुआ था जिसमें 3 लोगों की हत्या हुई थी.

टिल्लू ताजपुरिया (फाइल फोटो)
टिल्लू ताजपुरिया (फाइल फोटो)

गैंगवार की इस वारदात में भी गोगी गैंग का नाम आया था. दिल्ली के साथ ही हरियाणा की पुलिस को भी कई मामलों में उसकी तलाश थी. गोगी के सिर पर दिल्ली में दो और हरियाणा में चार लाख रुपये का इनाम घोषित था. पुलिस की टीम ने जब जितेंद्र उर्फ गोगी को हरियाणा के गुरुग्राम से पकड़ा था तब उसे एनकाउंटर का डर सता रहा था. उसने एनकाउंटर के डर से एक वीडियो भी वायरल किया था. जितेंद्र को गैंगस्टर कुलदीप फज्जा के साथ गिरफ्तार किया गया था जिसका बाद में दिल्ली पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया.