बंगाल से सफा कॉन्ग्रेस के नेताओं ने ममता की शान में पढ़े कसीदे, उधर TMC के गुंडों से पीटते रहे NSUI कार्यकर्ता

कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने आज (मई 4, 2021) ट्वीट करते हुए ममता बनर्जी को ‘झाँसी की रानी’ बताया। वो भी ऐसे समय में जब पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस को हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में जीत के बाद टीएमसी के गुंडों के आतंक का सामना करना पड़ा।

कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, ”एक साहसी जमीनी नेता, एक आधुनिक झाँसी की रानी, ने साबित कर दिया है कि चाहे कुछ भी हो जाए, गोलियथ को झुकना ही पड़ता है।”

पश्चिम बंगाल में बुरी तरह से हारने के बाद भी अन्य कॉन्ग्रेसी नेता ममता बनर्जी की जीत का जश्न मनाने में पीछे नहीं रहे, जबकि वहाँ पर कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं को टीएमसी के गुंडों के हिंसा का सामना करना पड़ा। एक अन्य वरिष्ठ कॉन्ग्रेसी नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर हेराल्ड के ममता बनर्जी के पुन: निर्वाचन को ‘भारत के विचार’ की निर्णायक जीत के रूप में प्रदर्शित किया।

जब टीएमसी के गुंडों द्वारा पश्चिम बंगाल में हिंसा की खबरें चारों तरफ आने लगी तो शशि थरूर ने इस मुद्दे को स्वीकार करते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया। हालाँकि, ऐसा करते समय, उन्होंने ममता बनर्जी के लिए सम्मान बनाए रखा। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगी, इसे रोकने के लिए वह आवश्यक कार्रवाई करेंगी।

चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद टीएमसी के गुंडों द्वारा कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला

एनएसयूआई पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष सौरव प्रसाद ने हाल ही में एक ट्वीट पोस्ट किया जिसमें आरोप लगाया गया कि राज्य चुनावों में उनकी पार्टी की जीत के बाद टीएमसी गुंडों द्वारा एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया। उन्होंने एक NSUI कार्यकर्ता मीर साहिन के घर में TMC गुंडों द्वारा की गई बर्बरता की तस्वीरें भी साझा कीं।

प्रसाद ने ट्वीट किया, “ममता बनर्जी की राजनीतिक हिंसा। हमारे छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं मीर साहिन ने टीएमसी के गुंडों द्वारा हमला किया, उन्होंने अपने परिवार (बच्चों से लेकर महिला) को बहुत बुरी तरह से पीटा और उनके घर में सब कुछ बर्बरतापूर्वक मार डाला। ममता बनर्जी के शासन में हम किस जंगल राज में रह रहे हैं?”

TMC द्वारा BJP कार्यकर्ताओं और नेताओं पर अत्याचार

चुनाव जीतने के कुछ ही घंटों के भीतर, टीएमसी ने हेस्टिंग्स में बीजेपी के पार्टी कार्यालय का घेराव किया, आरामबाग में पार्टी कार्यालय को जला दिया और बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के वाहन पर हमला किया, जिन्होंने ममता बनर्जी को हराया है।

News18 की पत्रकार पायल मेहता ने ऐसे ही एक हमले का सीसीटीवी फुटेज शेयर किया था। कैमरे में कैद हुए दृश्यों में देखा जा सकता है कि हिंसक भीड़ ने दक्षिण कोलकाता के कस्बा इलाके में रविवार शाम एक भाजपा कार्यकर्ता के घर पर हमला किया। लगभग 15 सेकंड के वीडियो में, तृणमूल कॉन्ग्रेस का झंडा देखा जा सकता है। गुंडों ने शुरू में घर का दरवाजा खोलने की कोशिश की। हालाँकि, जब वे विफल रहे तो उन्होंने ईंटों और डंडों से हमला किया।

2 मई को बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार को कथित तौर पर टीएमसी की भीड़ द्वारा मौत के घाट उतार दिया गया। बता दें कि हत्या से कुछ देर पहले अभिजीत सरकार ने फेसबुक लाइव के माध्यम से अपनी बात रखी थी। उन्हें पता भी नहीं था कि फेसबुक पर लाइव कैसे आते हैं, लेकिन उन्होंने किसी तरह वीडियो बनाया और बताया कि TMC के गुंडे लगातार बमबारी कर रहे थे और उन्होंने उनके घर और दफ्तर को तहस-नहस कर डाला। उन्होंने कहा कि उनकी एक ही गलती है कि वे भाजपा कार्यकर्ता हैं। एक अन्य वीडियो में उन्होंने बताया कि उनके घर और NGO दफ्तर को तोड़ डाला गया है। कुत्ते के 5 बच्चे को मार डाला गया।

अभिजीत ने कहा था कि उन्हें किसी भी पार्टी के जीतने से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन बेरहम तरीके से उनके घर को ध्वस्त किया जा रहा है। इन दोनों वीडियो के अपलोड करने के बाद पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी गई। कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने विभिन्न माध्यमों से डर जताया है कि ममता के तीसरी बार सत्ता में लौटने से उनका जीना दूभर हो सकता है और उनकी जान को TMC वालों से खतरा हो सकता है।