क्‍या था उन 5 बैग में जिन्‍हें लेकर मिस्‍ट्री वुमेन के साथ होटल में गया था सचिन वाजे?

मुंबई। सचिन वाजे की गिरफ्तारी मामले में एनआईए ने एक बड़ा खुलासा किया है । वाजे को लेकर ये बात पहले ही पता चल गई थी कि वो 16 फरवरी के दिन पांच बैग लेकर मुंबई के पांच सितारा होटल में गया था। अब एनआईए के सूत्रों ने दावा किया है कि मुंबई पुलिस से निलंबित सचिन वाजे घटना के दिन पांच बैग और एक महिला के साथ होटल में गया था।  आपको बता दें, अंबानी निवास एंटीलिया के बाहर विस्फोटक पदार्थ रखने और ठाणे स्थित व्यापारी मनसुख हिरेण की मौत के मामले में सचिन वाजे मुख्य आरोपी है, और वो एनआईए की हिरासत में है।

5 बैग में क्‍या था?

एनआईए ने जानकारी देते हुए बताया कि उस दिन वाजे के साथ एक महिला भी साथ थी, जिसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है । वाजे 16-20 फरवरी तक होटल में ही रहा था और एक फर्जी आधार कार्ड के जरिए होटल में चेक-इन किया था । होटल में प्रवेश करने से पहले वाजे के सभी बैग स्कैन किए गए थे। एनआईए ने स्कैनिंग मशीन के विजुअल्स की भी जांच की, जिससे पता चला कि वाजे के पास जो बैग थे, वो पैसों से भरे हुए थे।

100 दिन के लिए होटल था बुकिंग

सचिन वाजे केस में एनआईए 16 फरवरी के दिन की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और स्कैनिंग करने वाले कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है । मीडिया में आई एक जानकारी के मुताबिक एक व्यापारी ने 13 लाख रुपये देकर 100 दिन के लिए सचिन वाजे के नाम की होटल में बुकिंग की थी, ये बुकिंग एक ट्रैवल एजेंट के जरिए की गई थी।

3 अप्रैल तक हिरासत में वाजे

आपको बता दें कि गुरुवार के दिन सचिन वाजे को कोर्ट के सामने पेश किया गया था और अब उसकी हिरासत की अवधि बढ़ाकर तीन अप्रैल तक कर दी गई है । सचिन वाजे से उन बैग को लेकर भी पूछताछ चल रही है, मामले में चल रही जांच के दौरान गुरुवार को एनआईए वाजे को ठाणे में मुंब्रा क्रिक ले कर गई थी, जहां मनसुख हिरेण का शव मिला था। क्राइम सीन रीक्रिएट करने के मकसद से ऐसा किया था ।