केंद्र के हिसाब से हुआ है चुनाव तारीखों का ऐलान: चुनाव आयोग पर भड़कीं ममता बनर्जी, लिबरल भी बिलबिलाए

पश्चिम बंगाल में चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए हैं। चुनाव आयोग की ओर की गई घोषणा के बाद सीएम ममता ने उनकी मंशा पर सवाल खड़ा किया और पूछा कि क्या उन्होंने ये तारीखों का ऐलान बीजेपी के हिसाब से किया है।

सीएम ममता ने कहा कि इस बार पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होगा। बीजेपी के कहने पर ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि बंगाल पर बंगाली ही राज करेगा किसी बाहरी को घुसने नहीं दिया जाएगा।

ममता बनर्जी ने कहा, ”क्या केंद्र के निर्देश पर तारीखों का ऐलान किया गया है? जिलों को 2 भागों में क्यों बाँटा गया है? हमारा अनुरोध है की पैसे की बर्बादी बंद की जाए। हम जमीनी नेता हैं और स्थानीयों की परेशानी से वाकिफ हैं।”

आगे ममता बनर्जी ने कहा, “सरकार ने लोगों को धर्म के नाम पर तोड़ा और अब चुनावों के लिए तोड़ रही है, उन्होंने केवल 8 चरणों में चुनावों को नहीं तोड़ा बल्कि हर चरण को भी भागों में बाँटा है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “पीएम अपनी ताकत का दुरुपयोग न करें। इससे बीजेपी को कोई फायदा नहीं होगा। बीजेपी को बंगाल की जनता जवाब देगी। बीजेपी जनता को हिंदू मुस्लिम में बाँट रही है।”

बता दें कि बंगाल में 8 चरणों के चुनावों की बात जानकर सिर्फ ममता बनर्जी अपना गुस्सा चुनाव आयोग पर नहीं उतार रही हैं, लिबरल गिरोह ने भी घोषणा के बाद रोना शुरू कर दिया है।

रोहिणी सिंह पूछती हैं कि आखिर 8 चरणों में होंगे चुनाव 294 चरण में करवाएँ जाएँ। आमिर जावेद लिखते हैं कि चुनाव 8 चरणों में होंगे, तीन हफ्ते तक, ये बंगाल जैसे राज्य के लिए थोड़ा अजीब है। इसी प्रकार अन्य गिरोह के लोग भी अलग-अलग ढंग से अपनी नाराजगी जाहिर करने में लगे हैं।