रिषभ पंत की विकेटकीपिंग में किस तरह से हुआ इतना सुधार, कप्तान कोहली ने खोला राज

टीम इंडिया की इंग्लैंड पर दूसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया और युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत की भी खूब तारीफ की और कहा कि, रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में इस पर काफी मेहनत की है। जब वो अपनी तरफ आ रही गेंद को कलेक्ट करने के लिए मूव कर रहे हैं तो आप फर्क देख सकते हैं।

विराट कोहली ने आगे कहा कि, उन्होंने अपना वजन काफी कम किया है और खुद पर काफी ज्यादा मेहनत भी की है। इसकी वजह से ही उनकी विकेटकीपिंग में इतना बदलाव देखने को मिल रहा है। चेन्नई में टर्न और बाउंसी पिच पर जिस तरह से उन्होंने कीपिंग की उसका सारा क्रेडिट उन्हें जाता है। हम चाहते हैं कि, एक विकेटकीपर के तौर पर वो और ज्यादा इम्प्रूव करें क्योंकि हमें पता है कि, टीम में उनके होने से कितना फर्क पड़ता है।

आपको बता दें कि रिषभ पंत ने दूसरे टेस्ट मैच में दो बहुत ही स्टनिंग कैच पकड़े थे साथ ही साथ कुछ शानदार स्टंपिंग भी की थी। वहीं विराट ने अक्षर पटेल की भी खूब तारीफ की और कहा कि, ये उनके लिए काफी स्पेशल पल है। वो टेस्ट खेलने का इंतजार कर रहे थे और जब उन्हें इस तरह की पिच मिल जाए तो उन्होंने दिखा दिया कि वो क्या कुछ कर सकते हैं।