अखिलेश यादव ने भारतीय क्रेकेट टीम को दी बधाई, बोले- सत्ता में आए तो ‘टेनिस क्रिकेट’ को देंगे मान्यता

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर ‘टेनिस क्रिकेट’ को मान्यता दी जाएगी। ‘टेनिस बॉल क्रिकेट’ की तरह ही खेला जाता है, लेकिन इसे लॉन टेनिस बॉल से खेला जाता है, जबकि सामान्य क्रिकेट हार्ड बॉल का इस्तेमाल होता है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ‘भारतीय क्रिकेट टीम को आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर हार्दिक बधाई। सपा की सरकार आने पर ‘टेनिस क्रिकेट’ को मान्यता दी जाएगी।’

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिसबेन टेस्ट मैच में तीन विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिए गए 328 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सात विकेट पर 329 रन बनाए। इस तरह भारत ने सीरीज दो-एक से अपने नाम कर ली। विराट कोहली की गैर मौजूदगी के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में यह कीर्तिमान रचा है।