IND vs AUS Brisbane Test: Ricky Ponting भी हुए Shardul Thakur और Washington Sundar की बल्लेबाजी के मुरीद

IND vs AUS Brisbane Test: Ricky Ponting भी हुए Shardul Thakur और Washington Sundar की बल्लेबाजी के मुरीद

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने निचले क्रम में वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की अनुशासित और शानदार बल्लेबाजी की तारीफ की है. इनकी पार्टनरशिप की बदौलत भारतीय टीम सीरीज के चौथे और निर्णायक टेस्ट मुकाबले में बनी हुई है.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के 369 रन के पहली पारी के स्कोर के जवाब में टीम इंडिया का स्कोर एक वक्त विकेट पर 186 रन था. तब डेब्यू करने वाले वॉशिंगटन सुंदर (62) और शार्दुल ठाकुर (67) ने 7वें विकेट के लिए 123 रन की अहम साझेदारी की. जिसके कारण भारत को पहली पारी में 336 रन बनाने में कामयाब रहा.

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा, ‘उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान जिस तरह का जज्बा और धैर्य दिखाया वो शानदार था. उन्होंने जोखिम नहीं उठाया. वो साझेदारी शानदार थी, बिलकुल वैसी जिसकी उस वक्त भारतीय टीम को जरूरत थी. वो कुछ टेस्ट के अनुभव के साथ ऐसा करने में सफल रहे.’

रिकी पोंटिंग ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी में आक्रमकता की कमी थी और तेज गेंदबाजों को टीम इंडिया के लोअर ऑर्डर के खिलाफ ज्यादा शॉट पिच गेंदों का इस्तेमाल करना चाहिए था.

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वो ज्यादा आक्रामक थे, उन्होंने ज्यादा शॉट गेंदें नहीं फेंकी. उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को जमने का मौका दिया. उन्होंने बल्लेबाजों को वैसी ही गेंदबाजी की जैसी वो चाहते थे.’