UP Assembly By Election 2020: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- अपनी उपलब्धियां बताने के साथ विपक्ष की पोल भी खोलें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तारीख घोषित होने के बाद से सभी दल बेहद सक्रिय हो गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मोर्चा संभाल लिया है। जौनपुर तथा देवरिया का दौरा करने के बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से ही भाजपा के नेता तथा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अपने सरकारी आवास से कानपुर के घाटमपुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र के मंडल, सेक्टर व बूथ पदाधिकारियों से ऑनलाइन मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा के इस उपचुनाव में बूथ के गठन और उसके बाद फिर मतदाताओं से गहन जनसंपर्क पर पूरा फोकस करें। कोरोना के कारण बदले परिदृश्य में यही जीत की कुंजी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में विपक्ष विजनलेस है। उसके पास गिनाने को कुछ भी नहीं है। लिहाजा वह सिर्फ प्रोपगंडा फैला रहा है। इसके लिए वह किसी भी हद तक जा सकता है। हालिया घटनाएं इसका सबूत हैं। केंद्र और राज्य सरकार ने जनहित में अनेक ऐतिहासिक कार्य किए हैं। भाजपा कार्यकर्ता लोगों को केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां बताने के साथ-साथ विपक्ष की पोल भी खोलें। संपर्क के दौरान कोविड के प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए लोगों को बताएं कि अब नौकरियां क्षेत्र या जाति के आधार पर नहीं, मेरिट के आधार पर पूरी पारदर्शीता के साथ मिलती हैं। इसी आधार पर साढ़े तीन साल में तीन लाख युवाओं को नौकरियां मिलीं हैं। जल्दी ही इतने ही युवाओं को और मिलेगी।

उन्होंने कहा कि जबसे देश के पीएम नरेंद्र मोदी बने हैं तबसे देश को श्रेष्ठ, सशक्त और समृद्ध बनाने के लिए ढेरों काम हुए हैं। यहां तक कि कोरोना के अभूतपूर्व संकट के दौरान भी उनके मार्गदर्शन में असाधारण काम हुए हैं। दूसरे प्रदेशों में रहने वाले 40 लाख से अधिक श्रमिकों और कोटा एवं राजस्थान में रहने वाले हजारों छात्रों की सकुशल और ससम्मान वापसी हुई। हर आने वाले श्रमिकों के अलावा लाखों की संख्या में जरूरतमंदों को भरण-पोषण भत्ता और राशन दिया गया। हमारी प्रतिबद्धता उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता है। हमारे युवा और उनका कौशल हमारी पूंजी है। यहां पर ओडीओपी, विश्वकर्मा श्रम सम्मान के जरिए प्रशिक्षण देकर लाखों युवाओं को स्वरोजगार दिया गया। विकास यह सिलसिला जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा नदी हमारी आस्था की केंद्र है। इनके अविरलता और निर्मलता के लिए कानपुर में बहुत कुछ किया गया और किया जाएगा। करीब सौ वर्ष बाद सीसामऊ में अब एक बूंद भी गंदा पानी नहीं गिरता है।

घाटमपुर सुरक्षित सीट से विधायक कमलरानी वरुण तो प्रदेश सरकार मे मंत्री रही थीं। उनके असामयिक निधन पर शोक जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा वह लोकप्रिय, जुझारू और विचारधारा के प्रति समिर्पत जनप्रतिनिधि थीं। पार्षद से शुरू होकर देश की सबसे बड़ी पंचायत तक पहुंचाना इसका सबूत है। उनके परिवार और परिवारीजन के प्रति मेरी पूरी संवेदना है।

जिनका विकास से सरोकार नहीं रहा, उनके पेट में मरोड़ होना स्वाभाविक: स्वतंत्रदेव सिंह

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि जिनका विकास से कभी कोई सरोकार नहीं रहा है उनके पेट में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की अगुआई में होने वाले चौतरफा विकास से मरोड़ होना स्वाभाविक है। उनकी कतई फिक्र न करें। उनकी साजिशों को बनेकाब करते हुए आप सदा राष्ट्र को सर्वोपरि मानते हुए कार्य करें। आप उस पार्टी के सदस्य हैं जिसमें श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे नेता हुए हैं। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री उनकी ही परंपरा को संकल्प भाव से आगे बढ़ा रहे हैं। इनके आदर्शों पर चलकर इनके सपनों को साकार करना आपका भी फर्ज है। ऑनलाइन कार्यक्रम में सरकार की मंत्री नीलिमा कटियार, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, प्रदेश मंत्री प्रांशु दत्त के अलावा सेक्टर, बूथ और मंडल के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।