CSK vs SRH: IPL 2020 में चेन्नई की लगातार तीसरी हार, अब हैदराबाद ने 7 रन से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 14वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दुबई में खेला गया। इस मैच को सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत लिया। हैदराबाद ने चेन्नई को रोमांचक मैच में 7 रन से हरा दिया। चेन्नई की आइपीएल 2020 में ये तीसरी हार है। चेन्नई की टीम इस समय अंक तालिका में सबसे नीचे है।

इस मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और प्रियम गर्ग के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। इस तरह चेन्नई के सामने आइपीएल 2020 में दूसरा मैच जीतने के लिए 165 रन का लक्ष्य था, लेकिन धौनी के धुरंधर 20 ओवर खेलकर 157 रन बना पाए। इसी के साथ चेन्नई की टीम लगातार तीसरा मैच हार गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को पहला झटका 1 रन के कुल स्कोर पर लगा जब बिना खाता खोले विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो आउट हुए। उन्हें दीपक चाहर ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद वार्नर और मनीष पांडे के बीच 46 रन की साझेदारी हुई, लेकिन मनीष पांडे 21 गेंदों में 29 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने।

हैदराबाद को तीसरा झटका डेविड वार्नर के रूप में लगा जो 29 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए। अगली ही गेंद पर केन विलियमसन 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। पांचवें विकेट के लिए अभिषेक शर्मा और प्रियम गर्ग के बीच 77 रन की साझेदारी हुई। इस बीच अभिषेक 31 रन बनाकर आउट हुए।

प्रियम गर्ग ने अपने आइपीएल करियर की पहली फिफ्टी ठोकी। महज 23 गेंदों में उन्होंने अर्धशतक जड़ा। मुश्किल समय में प्रियम गर्ग ने बल्लेबाजी की और टीम को भी मुश्किल से निकाला। प्रियम गर्ग 51 रन बनाकर और अब्दुल समद 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

सीएसके की पारी, जडेजा का अर्धशतक

सीएसके के ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन की खराब बल्लेबाजी का सिलसिला हैदराबाद के खिलाफ भी जारी रही और वो एक रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए। इंजरी से वापसी करने वाले अंबाती रायुडू इस मैच में नहीं चल पाए और उन्होंने 8 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। उन्हें टी नटराजन ने बोल्ड कर दिया। फॉफ डुप्लेसिस 22 रन बनाकर रन आउट हो गए। केदार जाधव भी कुछ नहीं कर पाए और वो अब्दुल समद की गेंद पर 3 रन बनाकर डेविड वार्नर के हाथों लपके गए।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रवींद्र जड़ेजा ने 34 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से आइपीएल 2020 का अपना पहला अर्धशतक जड़ा। हालांकि, अगली ही गेंद पर वे आउट हो गए। MS Dhoni 47 रन बनाकर और सैम कुर्रन 15 रन बनाकर नाबाद लौटे।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), केदार जाधव, सैम कुर्रन, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और पीयूष चावला।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और खलील अहमद।