IND vs WI 2nd Test: पृथ्वी के बाद चला पंत और रहाणे का बल्ला,बड़े स्कोर की ओर टीम इंडिया

हैदराबाद में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बैकफुट पर जाने के बाद भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. पृथ्वी शॉ(70) की बेहतरीन पारी के बाद पांचवें विकेट के लिए ऋषभ पंत (नाबाद 85) और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (नाबाद 75) के बीच हुई 146 रनों की अटूट साझेदारी की बदौलत भारत ने 308 रन बना लिए हैं.

पहली पारी के आधार पर भारत अब सिर्फ 3 रन पीछे है. मैचे के तीसरे दिन भारत विरोधी टीम पर बड़ी बढ़त बनाने की कोशिश करेगी. इससे पहले उमेश यादव की कहर बरपाती गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दूसरे दिन शनिवार को पहले सेशन में मेहमान टीम को 311 पर समेट दिया था.

BCCI

@BCCI

STUMPS!

146-run partnership between the duo and end Day 2 on 308/4, trail Windies 311 by 3 runs.

उमेश ने बांधा वेस्टइंडीज का पुलिंदा
वेस्टइंडीज ने दिन की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 295 रनों के साथ की थी. उमेश यादव ने बाकी के तीन विकेट लेकर विंडीज को पवेलियन भेजा. उमेश ने इस पारी में छह विकेट अपने नाम किए जो उनका टेस्ट की एक पारी में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. विंडीज की तरफ से रोस्टन चेज ने अपने करियर का चौथा टेस्ट शतक जड़ते हुए 106 रनों की पारी खेली. उमेश के अलावा भारत की तरफ से कुलदीप ने तीन और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया

BCCI

@BCCI

Sight to behold: @y_umesh sends stumps flying 👀👀

Is there a better sight than to see a fast bowler steaming and uprooting the timber? Sit back and watch as Umesh Yadav unleashes fury.

▶️http://www.bcci.tv/videos/id/6642/sight-to-behold-umesh-yadav-sends-stumps-flying 

शॉ ने फिर खेली बेहतरीन पारी
अच्छे स्कोर का पीछा करने उतरी भारत को अच्छी शुरुआत मिली. राजोकट में डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले पृथ्वी ने अपनी फॉर्म को यहां भी जारी रखा. वेस्टइंडीज के गेंदबाज इस मैच में पृथ्वी के खिलाफ फुल लैंग्थ गेंदबाजी करन की रणनीति के साथ उतरे थे, लेकिन पृथ्वी ने उनकी इस रणनीति पर अपनी तकनीकी श्रेष्ठता दिखाते हुए शानदार ड्राइव लगाकर तेजी से रन बटोरे.

BCCI

@BCCI

FIFTY!@PrithviShaw brings up his half-century off 39 deliveries in the 2nd Test at Hyderabad.

Updates – http://www.bcci.tv/india-v-windies-2018/match/02  @Paytm

लंच के बाद विंडीज की वापसी
दूसरे छोर पर हालांकि लोकेश राहुल काफी धीमा खेला और 25 गेंदों में सिर्फ चार रन बनाकर 61 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. पहले सेशन में विंडीज के गेंदबाजों का खराब गेंदबाजी का नतीजा भुगतना पड़ा. इस सेशन में मेहमान टीम ने 16 ओवरों में ही 15 अतिरिक्त रन दे दिए थे, लेकिन दूसरे सेशन में विंडीज ने एक तरह से वापसी की और सिर्फ एक अतिरिक्त रन देने के अलावा तीन अहम विकेट लेकर भारत को दबाव में डाल दिया था.

पृथ्वी दिन के दूसरे सेशन में विंडीज की रणनीति में फंस गए. उन्हें जोमेल वारिकेन ने एक्स्ट्रा कवर पर खड़े शिमरोन हेटमायेर के हाथों आउट कराया. उन्होंने अपनी बेहतरीन पारी में महज 53 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा एक छक्का मारा.

चेतेश्वर पुजारा (10) भी जल्द पवेलियन लौट गए. उनके बाद कप्तान विराट कोहली (45) ने रहाणे के साथ 60 रन जोड़े. अर्द्धशतक की ओर बढ़ रहे कोहली को जेसन होल्डर ने LBW कर भारत को करारा झटका दिया. इस परा हालांकि कोहली ने रिव्यू लिया जो विफल रहा.

रहाणे और पंत ने संभाली पारी
भारत का स्कोर 162 पर चार विकेट था और टीम संकट में फंसती दिख रही थी, लेकिन धैर्य के साथ खेल रहे रहाणे और पंत ने टीम को न सिर्फ संकट से उबारा बल्कि एक अच्छी बढ़त लेने के मुहाने पर पहुंचा दिया. पंत ने अभी तक अपनी पारी में 120 गेंदें खेली हैं जिन पर 10 पर चौके और दो पर छक्के जड़े हैं. वहीं रहाणे ने 174 गेंदों का सामना किया है और छह चौके लगाए हैं.

विंडीज के लिए होल्डर अभी तक दो सफलताएं अर्जित कर चुके हैं जबकि शेनन गेब्रिएल और वारिकेन को एक-एक सफलताएं मिली हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *