coronavirus: देश में सुधर रहे हालात, हॉटस्पॉट जिलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 26,917 हो गई है. इस महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर 826 हो गई है. लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना को लेकर देश में हालात सुधर रहे हैं. हॉटस्पॉट जिलों की संख्या में कमी आ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को यह बात कही. डॉ. हर्षवर्धन ने आज दिल्ली में एम्स ट्रॉमा सेंटर का किया दौरा और कोरोना से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लिया.

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, “देश मे कोरोना को लेकर स्थिति में सुधार आ रहा है. हॉटस्पॉट जिले अब गैर-हॉटस्पॉट जिलों में बदल रहे हैं. लाकडॉन-2 को और असरदार बनाने के लिए लोग सामाजिक दूरी बनाए रखने और सरकार के निर्देशों का पालन करें.”  हर्षवर्धन ने इस दौरान कोरोना के कुछ मरीजों से मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिये बात की. अस्पताल में मिल रही सुविधाओं को लेकर मरीजों से फीडबैक भी लिया.

इधर, कैबिनेट सचिव ने आज कोरोना को लेकर राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ वीडियो कनफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक की.  बैठक में कैबिनेट सचिव कहा कि उन राज्यों को लाकडाउन और कंटेनमेंट को लेकर दिए दिशा-निर्देशों को और असरदार तरीके से लागू कराने की जरूरत है, जहां कोरोना के काफी मामले सामने आ रहे हैं. कैबिनेट सचिव ने राज्यों को मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान देने की बात कही. खासकर राज्यों को आइसोलेशन बेड्स, आईसीयू बेड्स और वेन्टीलेटर्स की संख्या बढ़ाने पर जोर देना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *