Corona in Noida: दो दिनों बाद नोएडा में फिर मिले 16 कोरोना के मरीज, कुल मरीज 80 हुए, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

नोएडा। नोएडा में 16 पॉजिटिव केस मिले है। इसमें 9 मरीज सेक्टर 8 झुग्गी झोपड़ी के रहने वाले है और 2 सेक्टर 62, 2  ग्रेटर नोएडा, और अन्य का पता लगाया जा रहा है। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सुनील दोहरे ने दी है। नोएडा में कोरेाना पॉजिटिव की कुल संख्‍या 80 पहुंच गई है। खास बात यह है कि इन मरीजों को वायरस का संक्रमण कैसे हुआ, इसकी विभाग के पास कोई जानकारी नहीं है। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मरीजों को अलग-अलग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार चार कोरोना पॉजिटिव मां-बेटे सेक्टर-62 स्थित एक सोसायटी के रहने वाले हैं। तीसरा मरीज ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी और चौथा ग्रेनो के इटा सेक्टर निवासी किशोरी है। इन चारों को अलग-अलग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

इससे पहले, दिल्ली के निजामुद्दीन से पैदल ही खेतों के रास्ते बिजनौर जा रही महिला को जारचा कोतवाली पुलिस ने शनिवार रात पकड़ा था। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि महिला जमातियों के संपर्क में थी। वह निजामुद्दीन के मरकज के बाहर भीख मांगती थी। वह जमातियों से अक्सर खाद्य सामग्री लेती थी और उनके संपर्क में थी। पुलिस ने उसको दादरी में क्वारंटाइन करा दिया है। वहीं उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जारचा कोतवाली क्षेत्र के ऊंचा अमीरपुर गांव के जिस खेत से महिला को पकड़ा गया था रविवार को उसको सैनिटाइज कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि जारचा कोतवाली पुलिस ने दिल्ली के निजामुद्दीन से बिजनौर जा रही एक 50 वर्षीय महिला को शनिवार रात पकड़ा था। महिला पैदल चल कर एनटीपीसी क्षेत्र के ऊंचा अमीरपुर गांव के पास हापुड़ जनपद की ओर बॉर्डर पार करने का प्रयास कर रही थी।

पुलिस पूछताछ में महिला ने बताया कि वह दिल्ली निजामुद्दीन मरकज के बाहर पर बैठकर भीख मांगती है। जहां से वह बृहस्पतिवार सुबह पैदल चलकर अपने घर बिजनौर जा रही थी। महिला ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि उसके चार अन्य साथी भी बिजनौर जाने के लिए निकले थे। लेकिन पुलिस जांच में इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला ने जिन साथियों के बारे में बताया था। वह नहीं मिले है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *