दिल्ली में अर्धसैनिक बल के जवानों पर ‘एसिड’ से हमला, स्थानीय हिंदुओं ने की पीड़ितों की मदद

नई दिल्ली। दिल्ली में दंगाइयों का उत्पात बढ़ता ही जा रहा है। अर्धसैनिक बलों के जवानों पर एसिड से हमला किया गया है। ‘टाइम्स नाउ’ की ख़बर के अनुसार, ये करवाल नगर की घटना है। ख़बर के अनुसार, अर्धसैनिक बल के जवान वहाँ स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए करावल नगर के मुहल्लों में गए थे, तभी उन पर एसिड या एसिड की तरह किसी केमिकल से हमला किया गया। उसके तुरंत बाद उन्हें जीटीबी हॉस्पिटल में ले जाया गया। दंगाई हथियारों से लैस थे और उन्होंने पूरी साज़िश के तहत हमला किया।

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के कई इलाक़ों में हिंसा अभी भी जारी है। चाँदबाग़ इलाक़े में हिंसा भड़कने के बाद फिर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। करावल नगर में जवानों पर एसिड फेंके जाने के बाद स्थानीय लोगों ने घरेलू तरीकों से उनका उपचार करने का प्रयास किया। उसके बाद जवानों को हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया।

नीचे संलग्न किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे एसिड अटैक से पीड़ित सुरक्षा बलों के जवानों की स्थानीय हिन्दू मदद कर रहे हैं:

दिल्ली पुलिस ने भी स्पष्ट किया है कि उनके पास पुलिस बलों के जवानों की कमी नहीं है और गृह मंत्रालय से उन्हें पूर्ण समर्थन मिल रहा है। दिल्ली विभिन्न इलाक़ों में धारा-144 लागू किया गया है। पुलिस ने कर्फ्यू लागू करने की बात नकार दी है। अभी तक 11 लोगों की मौत और पुलिसकर्मियों सहित 186 लोगों के घायल होने की ख़बर है। गृह मंत्री अमित शाह ने सुबह ही बैठक कर के स्थिति की समीक्षा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *