अमेरिका की दोस्ती से भारत बनेगा सुपरपॉवर! मोदी-ट्रंप की दोस्ती बदल देगी दुनिया

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) भारत की यात्रा दोनों देशों के बीच नए रक्षा समझौतों को लेकर बेहद अहम साबित होने वाली है. आने वाले कुछ दिनों में भारत को अमेरिका से ऐसे हथियार मिलने वाले हैं जो भारत को एशिया का किंग बनाएंगे. आज हम आपको अमेरिका के उन घातक हथियारों के बारे में बताएंगे जिनके दम पर अमेरिका दुनिया की सबसे बड़ी सुपर पावर बना. अमेरिका की वायुसेना की सबसे बड़ी ताकत एफ-22 रैप्टर और  एफ-35 लड़ाकू विमान की जिससे सारी दुनिया खौफ खाती है.

अमेरिका को दुनिया का सबसे ताकतवर देश बनाने में सबसे बड़ा रोल उसकी ताकतवर वायुसेना अदा करती है. अमेरिका के पास दुनिया का सबसे खतरनाक लड़ाकू विमान एफ-22 रैप्टर है, जिसके होने का मतलब है किसी भी टारगेट का शर्तिया खात्मा. अमेरिका की इस तकनीक का जवाब दुनिया में किसी भी देश के पास नहीं है क्योंकि आसमान में अमेरिका के दुश्मनों के लिए ये ऐसी अदृश्य ताकत है जो नजर नहीं आती. सिर्फ तबाही मचाती है. 2005 में इस फाइटर जेट को अमरीकी वायुसेना के जहाजों में शामिल किया गया. अब आपको दुनिया के सबसे दमदार और आधुनिक फाइटर जेट की खूबियों के बारे में बताते हैं.

घातक एफ-35 से कांपता है दुश्मन 
अमेरिका की वायुसेना को एफ -35 लाइटनिंग विमान मजबूत बनाता है जिसका विकास भी लॉकहीड मार्टिन ने किया है. मौजूदा समय में एफ 35-लाइटनिंग दुनिया के सबसे खतरनाक और ताकतवर लड़ाकू विमानों में से एक है. ये पूरी तरह से स्टील्थ टेक्नोलॉजी पर आधारित है. इस विमान की खासियत है कि यह दुनिया के किसी भी कोने में बिना किसी रुकावट के लगातार हमला कर सकता है. इसके अलावा यह प्लेन एक साथ कई परमाणु हथियार ले जाने में भी सक्षम है. इसकी स्पीड 1,930 km/h है जो कि ध्वनि की चाल से 1.6 गुना अधिक है. अमेरिकी एफ 35 को  दुनिया का कोई भी देश मात नहीं दे सकता. एफ 35 भी राडार को चमका देने में सक्षम है.

trump

भारत भी बनेगा सुपर पावर
चलिए अब आपको बताते हैं कि अमेरिका से भारत को ऐसे कौन-कौन से हथियार मिल चुके हैं या मिलने वाले हैं जिन्होंने भारत की सैन्य ताकत को कई गुना बढ़ा दिया है. अमेरिका और भारत के बीच जिन घातक हथियारों की डील हुई है उसमें शामिल है. अमेरिका से भारत को MH 60 रोमियो सी-हॉक ​हेलीकॉप्टर मिलने वाले हैं जो भारत को समंदर का सिकंदर बना देंगे लेकिन रोमिया से पहले भारत को शिनूक और अपाचे की शक्ति मिल चुकी है. भारत ने अमेरिका से 22 अपाचे हेलीकाप्टर्स का सौदा किया था जिनमें से 8 अपाचे भारत को मिल चुके हैं और इनकी तैनाती भी हो गई है.

भारत अमेरिका से छह और अपाचे हेलीकॉप्टर्स खरीदने वाला है. अपाचे और शिनूक की शक्ति से बचना मुश्किल है. भारत के महाबली हेलीकाप्टर दुश्मनों पर भारी है. भारत के मिशन पीओके को ये बाहुबली ​सफल बनाएंगे. भारत को अमेरिका से मिली होवित्जर तोपें भी भारत की थल सेना के लिए बेहद उपयोगी साबित हो रही हैं. अमेरिका की ये हल्की तोपें रेगि​स्तान,पहाड़, मैदान हर जगह दुश्मन के छक्के छुड़ाती हैं. होवित्जर की गर्जना से पाकिस्तान भी खौफ खाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *